New Business Ideas- 2 लाख रुपए की पूंजी में 75000 महीने की कमाई, BAMBOO TOOTHBRUSH

यदि आप कम पूंजी में ज्यादा पैसा कमाना चाहते हैं तो आपको कुछ इनोवेटिव करना होगा। BAMBOO TOOTHBRUSH का बिजनेस एक ऐसा ही Innovative business idea है। यह प्रोडक्ट मार्केट पकड़ने लगा है। अच्छी डिमांड आ रही है और सबसे बड़ी बात यह है कि BAMBOO TOOTHBRUSH स्टेटस सिंबल बनते जा रहे हैं। लोग टूर पर जाते समय, किसी शादी या पार्टी में, किसी ट्रेनिंग कैंप के दौरान या फिर अपने मेहमानों के लिए बंबू टूथब्रश पसंद करने लगे हैं।

BAMBOO TOOTHBRUSH का बिजनेस अपने शहर में कैसे करें

बंबू टूथब्रश यानी बांस की लकड़ी से बना हुआ टूथब्रश। आपको इसका प्रोडक्शन करने की जरूरत नहीं है। भारत में 1 दर्जन से ज्यादा कंपनियां इसका प्रोडक्शन कर रही हैं। आपको इन कंपनियों से बात करके अपने लिए अच्छे प्रोडक्ट और उनकी कम से कम कीमत निर्धारित करनी है। अधिकतम ₹50000 का माल खरीदना है। आपके शहर में ऐसे स्थान जहां पर ज्यादा फुटफॉल होता है। अपना डिस्प्ले लगाना है। एक अच्छे और कलात्मक डिस्प्ले की कीमत अधिकतम ₹50000 होगी।

Business ideas for female at home Town

शहर में जहां अच्छे इवेंट्स होते हैं। अपने शहर के अच्छे शॉपिंग मॉल और ऐसे ही दूसरे स्थानों पर अपने प्रोडक्ट को डिस्पले करना है। कुछ शॉपिंग मॉल प्रोडक्ट की बिक्री पर कमीशन लेते हैं और कुछ आपके डिस्प्ले के लिए किराया लेते हैं। ऐसी सभी डील के लिए ₹100000 काफी होते हैं। 

BAMBOO TOOTHBRUSH SALE- investment and profit

खास किस्म की पैकिंग के साथ BAMBOO TOOTHBRUSH ₹100 से लेकर ₹200 तक बिकता है और बिना पैकिंग वाला BAMBOO TOOTHBRUSH ₹50 से लेकर ₹75 तक बेचा जा सकता है। इस प्रोडक्ट में 50% का मार्जिन होता है। यदि आप प्रतिदिन 100 BAMBOO TOOTHBRUSH बेच लेते हैं तो 1 महीने में आप की टोटल सेल ₹150000 होगी। इसके लिए आपको किसी भी प्रकार के असिस्टेंट की जरूरत नहीं है। ₹75000 महीने की कमाई आपकी है। 

Profitable Best Business Ideas Home Based

मार्केट का रिस्पांस देखकर इस बिजनेस को बढ़ाया जा सकता है। आप अपने प्रोडक्ट के लिए एक वेबसाइट बना सकते हैं। आपके शहर के लोग आपको ऑनलाइन ऑर्डर कर सकेंगे। सबसे अच्छी बात यह है कि भारत के ज्यादातर शहरों में BAMBOO TOOTHBRUSH की उपलब्धता नहीं है। जब की डिमांड बढ़ रही है। उच्च शिक्षा, सरकारी और प्राइवेट नौकरी एवं करियर से जुड़ी खबरों और अपडेट के लिए कृपया MP Career News पर क्लिक करें.