MPPEB समूह 3 का संशोधित विज्ञापन जारी किया जाए: पूर्व नेता प्रतिपक्ष की मांग - Hindi News

भोपाल
। Professional Examination Board, Bhopal द्वारा आयोजित समूह 3 उपयंत्री, मानचित्रकार, समयपाल और समकक्ष अराजपत्रित पदों की भर्ती परीक्षा के मामले में कांग्रेस नेता एवं पूर्व नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह ने मांग की है कि संशोधित विज्ञापन जारी किया जाए। इस भर्ती में केवल मध्यप्रदेश के उम्मीदवारों को मौका मिलना चाहिए।

पूर्व नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह ने उपयंत्री, मानचित्रकार, समयपाल और समकक्ष अराजपत्रित पदों को केवल मध्यप्रदेश के रहवासी उम्मीदवारों से ही भरे जाने की मांग मुख्यमंत्री शिवराजसिंह से की है। उन्होंने कहा कि राजपत्रित पदों पर तो यूपीएससी के नियमों के अनुरूप अन्य राज्यों के उम्मीदवारों को मौका देना पड़ता है लेकिन उससे नीचे के पदों पर तो मध्यप्रदेश के बेरोजगारों का ही हक़ बनता है। 

सिंह ने कहा कि इन पदों पर पीईबी द्वारा भर्ती के लिए विज्ञापन जारी किये गये हैं जिनकी अंतिम तिथि आगामी 23 अप्रैल है। इस तारीख से पहले संशोधित विज्ञापन जारी कर मध्यप्रदेश के रहने वाले बेरोजगारों के आवेदन बुलाये जायें। इसके लिए यह भी किया जा सकता है कि केवल वे ही उम्मीदवार आवेदन के पात्र होंगे जिन्होंने 12 वीं बोर्ड की परीक्षा मध्यप्रदेश से पास की है। उन्होंने कहा कि यदि शिवराज सिंह को वाकई प्रदेश के बेरोजगारों की चिंता है और अपने प्रदेश से लगाव है तो उन्हें तत्काल संशोधित विज्ञापन जारी करना चाहिए। उच्च शिक्षा, सरकारी और प्राइवेट नौकरी एवं करियर से जुड़ी खबरों और अपडेट के लिए कृपया MP Career News पर क्लिक करें.