MP PRB NEWS- मध्य प्रदेश पुलिस भर्ती बोर्ड 5000 वैकेंसी ओपन करेगा, फॉर्मूला 50-50 लागू होगा

भोपाल
। सरकारी पुलिस की नौकरी हेतु मैदानों में पसीना बहा रहे युवाओं के लिए गुड न्यूज़ है। मध्य प्रदेश पुलिस भर्ती बोर्ड जल्दी ही 5000 वैकेंसी ओपन करेगा। इस बार प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड भोपाल को जॉब नोटिफिकेशन जारी करने का काम भी नहीं दिया जाएगा। रिक्रूटमेंट का पूरा प्रोसीजर पुलिस हेडक्वार्टर द्वारा संचालित किया जाएगा। 

ROJGAR SAMACHAR- एमपी पुलिस कांस्टेबल वैकेंसी 2022

उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने घोषणा की है कि इस बार मध्य प्रदेश पुलिस आरक्षक भर्ती प्रक्रिया में फार्मूला 50-50 लागू किया जाएगा यानी सभी उम्मीदवारों को लिखित परीक्षा और फिजिकल टेस्ट में पार्टिसिपेट करने का मौका मिलेगा। दोनों परीक्षाओं में 50-50 प्रतिशत अंक दिए जाएंगे। जो उम्मीदवार दोनों परीक्षाओं में अच्छा प्रदर्शन करेंगे उन्हें एमपी गवर्नमेंट पुलिस कांस्टेबल के लिए रिक्रूट कर लिया जाएगा। 

पुलिस कर्मचारियों का वार्षिक फिटनेस टेस्ट होगा

पुलिस हेडक्वार्टर के सूत्रों का कहना है कि इस साल से सभी पुलिस कर्मचारियों का वार्षिक फिटनेस टेस्ट भी लिया जाएगा। इसके आधार पर उनकी फील्ड पोस्टिंग का निर्धारण किया जाएगा। जो पुलिस कर्मचारी फिजिकली फिट नहीं होंगे उन्हें हेडक्वार्टर में, बैक-ऑफिस में अटैच किया जाएगा। शारीरिक रूप से अस्वस्थ कर्मचारियों को कंट्रोल रूम और कम्युनिकेशन का काम दिया जाएगा। उच्च शिक्षा, सरकारी और प्राइवेट नौकरी एवं करियर से जुड़ी खबरों और अपडेट के लिए कृपया MP Career News पर क्लिक करें.