बड़ा सवाल, कमलनाथ का इस्तीफा और गोविंद सिंह का अपॉइंटमेंट लेटर कहां है- MP NEWS

भोपाल।
समाचार प्रसारित हो रहे हैं कि कमलनाथ ने नेता प्रतिपक्ष के पद से इस्तीफा दे दिया है और डॉक्टर गोविंद सिंह को कांग्रेस विधायक दल का नेता नियुक्त किया गया है। समाचार की पुष्टि के लिए AICC से जारी केसी वेणुगोपाल का एक पत्र वायरल हो रहा है। जिसमें कमलनाथ को बताया गया है कि आप का इस्तीफा मंजूर कर लिया गया है। सवाल यह है कि कमलनाथ का इस्तीफा और डॉक्टर गोविंद सिंह का अपॉइंटमेंट लेटर कहां है। 

भारत में कांग्रेस पार्टी या किसी भी राजनीतिक दल के संविधान के अनुसार पदाधिकारी सबसे पहले अपने ऑफिशल लेटर हेड पर इस्तीफा देता है। मध्य प्रदेश कांग्रेस पार्टी के ताजा प्रसंग में कमलनाथ का नेता प्रतिपक्ष के पद से इस्तीफा अब तक सामने नहीं आया है। ऑल इंडिया कांग्रेस कमेटी के लेटर हेड पर केसी वेणुगोपाल का एक पत्र वायरल हो रहा है। यह पत्र कमलनाथ को संबोधित है। बताया गया है कि राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी द्वारा आपका इस्तीफा मंजूर कर लिया गया है और डॉक्टर गोविंद सिंह को कांग्रेस विधायक दल का नेता नियुक्त किया गया है। 

संभव है कमलनाथ का इस्तीफा उनके दिल्ली दौरे के समय हाईकमान द्वारा हस्ताक्षर करवा लिया गया हो। पिछले 15 दिनों में कमलनाथ चार बार दिल्ली गए थे। दूसरा बड़ा सवाल यह है कि डॉक्टर गोविंद सिंह का अपॉइंटमेंट लेटर कहां है। जो पत्र वायरल हो रहा है वह तो भोपाल द्वारा कमलनाथ को संबोधित है। नोट करने वाली बात यह है कि इस पत्र में भी कमलनाथ का पद नाम नहीं लिखा हुआ है। संसदीय परंपरा के अनुसार विधायक दल की बैठक में विधायक दल के नेता का चुनाव होता है। इस मामले में अपॉइंटमेंट की बात की जा रही है और वह भी बिना अप्वाइंटमेंट लेटर के। यहां तक की प्रतिलिपि में भी डॉक्टर गोविंद सिंह का नाम नहीं है। मध्य प्रदेश की महत्वपूर्ण खबरों के लिए कृपया MP NEWS पर क्लिक करें.