MANIT BHOPAL- फाइनल ईयर के स्टूडेंट्स नाराज, ऑफलाइन परीक्षा नामंजूर

Maulana Azad National Institute of Technology Bhopal
द्वारा फाइनल ईयर की ऑफलाइन परीक्षा के लिए Notice "ACAD/2022/167" dated "15-02-2022" जारी कर दिया गया है परंतु इस नोटिस के खिलाफ स्टूडेंट्स लामबंद हो गए हैं। उनका कहना है कि वह हॉस्टल खाली कर चुके हैं। सिर्फ परीक्षा देने के लिए वापस नहीं आ सकते जबकि कुछ स्टूडेंट्स तो विदेशी हैं। इसलिए ऑनलाइन परीक्षा आयोजित की जाए। 

करीब 100 से ज्यादा स्टूडेंट्स ने भोपाल समाचार डॉट कॉम को ईमेल के माध्यम से बताया कि "Ch.C.O.W/22/726" dated "07-02-2022" के माध्यम से मौलाना आजाद नेशनल इंस्टिट्यूट ऑफ़ टेक्नोलॉजी भोपाल के मैनेजमेंट ने सभी स्टूडेंट्स को हॉस्टल खाली करने के आदेश दिए थे। धमकी दी थी कि यदि उनके आदेश का पालन नहीं किया तो दंडात्मक कार्रवाई करेंगे। स्टूडेंट्स के लिए यह काफी असुविधाजनक और बुरा था लेकिन आदेश का पालन करना पड़ा। 

अब नेशनल इंस्टिट्यूट ऑफ़ टेक्नोलॉजी भोपाल का मैनेजमेंट कहता है कि देशभर में रहने वाले फाइनल ईयर के स्टूडेंट्स ऑफलाइन परीक्षा देने के लिए मैनिट भोपाल के हॉस्टल में फिर से आएं। यहां उल्लेख करना अनिवार्य है कि कुछ स्टूडेंट्स भारत में नहीं रहते बल्कि वह विदेशी नागरिक है और इंस्टिट्यूट के आदेश के कारण अपने घर चले गए हैं। 

स्टूडेंट्स ने बताया कि राष्ट्रीय महत्व के कई कॉलेजों (IIT Kharagpur, IIT BHU, and IIT Patna) द्वारा ऑनलाइन परीक्षा का आयोजन किया गया है। MANIT BHOPAL को भी इसी प्रकार ऑनलाइन परीक्षा का आयोजन करना चाहिए। उच्च शिक्षा, सरकारी और प्राइवेट नौकरी एवं करियर से जुड़ी खबरों और अपडेट के लिए कृपया MP Career News पर क्लिक करें.