पीतांबरा माई ने मन्नत पूरी की, कैबिनेट मंत्री 76 किलोमीटर यात्रा करेंगे- GWALIOR NEWS

ग्वालियर
। मध्य प्रदेश के ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर 76 किलोमीटर की पदयात्रा करके दतिया स्थित पितांबरा पीठ जाएंगे। पीतांबरा माई के दर्शन करके जयकारा लगाएंगे। उनका कहना है कि पितांबरा माई ने उनकी मनोकामना पूरी कर दी है। 

ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने बताया कि वह दिनांक 4 अप्रैल को ग्वालियर से दतिया के लिए प्रस्थान करेंगे। उन्होंने बताया कि कोरोनावायरस के संक्रमण काल में संकट से मुक्ति के लिए उन्होंने मन्नत मांगी थी। पीतांबरा माई ने मन्नत पूरी कर दी है इसलिए वह नवरात्रि में ग्वालियर से पदयात्रा करते हुए दतिया स्थित श्री पीतांबरा पीठ जाएंगे। वहां पर पीतांबरा माई के दर्शन करेंगे और हम सबको इस प्रकार की विपत्तियों से बचाए रखें यह प्रार्थना करेंगे। 

उल्लेखनीय है कि बगलामुखी माता जिन्हें पीतांबरा माई के नाम से भी पुकारा जाता है, मूल रूप से शासन और सत्ता की देवी कहलाती हैं। मान्यता है कि पीतांबरा माई के आशीर्वाद से कोई भी व्यक्ति सत्ता में प्रमुख पदों तक पहुंच पाता है। प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू से लेकर वर्तमान तक भारत के तमाम राष्ट्रीय स्तर के नेता पीतांबरा माई के आंगन में उपस्थित हो चुके हैं। यह क्रम निरंतर चलता रहता है। ग्वालियर की महत्वपूर्ण खबरों के लिए कृपया GWALIOR NEWS पर क्लिक करें