JU GWALIOR NEWS- स्टूडेंट्स के घर-घर मार्कशीट बांट रहे हैं कर्मचारी, छुट्टी के दिन काम

jiwaji university gwalior
के कर्मचारियों को लापरवाही और मक्कारी की सजा भुगतनी पड़ रही है। जो स्टूडेंट्स अपनी मार्कशीट के लिए यूनिवर्सिटी के चक्कर लगा रहे थे अब यूनिवर्सिटी के कर्मचारी 19 स्टूडेंट्स के घर-घर जाकर मार्कशीट बांट रहे हैं। शुक्रवार को छुट्टी के दिन भी काम कर रहे थे।

CM HELPLINE NEWS- जीवाजी यूनिवर्सिटी में हड़कंप

जीवाजी विश्वविद्यालय की कार्यप्रणाली में यह चमत्कारिक परिवर्तन सीएम हेल्पलाइन के कारण हुआ है। दरअसल लंबे समय से सीएम हेल्पलाइन की शिकायतों का निराकरण नहीं होने के कारण अब जिम्मेदार कर्मचारियों के खिलाफ डिपार्टमेंटल एक्शन की चेतावनी शुरू हो गई है। जहां तक संभव था लापरवाही की गई परंतु अब एक भी दिन की लापरवाही नौकरी के लिए खतरा बन सकती है। यही कारण है कि जीवाजी यूनिवर्सिटी के कर्मचारी उन छात्रों को घर पर जाकर मार्कशीट दे रहे हैं जिन्होंने सीएम हेल्पलाइन में शिकायत की थी। 

GWALIOR TODAY NEWS- जीवाजी विश्वविद्यालय में छुट्टी के दिन मार्कशीट का काम

वर्तमान में जीवाजी यूनिवर्सिटी से संबंधित 657 शिकायतें सीएम हेल्पलाइन में लंबित हैं। कुलपति के स्तर पर 57 शिकायतें हैं। यदि इन शिकायतों का शीघ्र निराकरण नहीं किया जाता है तो मामला सीएम समाधान में पहुंच जाएगा। चुनाव नजदीक आ गए हैं। सीएम शिवराज सिंह चौहान जनता में लोकप्रियता प्राप्त करने के लिए ताबड़तोड़ कार्यवाही कर रहे हैं। इन स्थिति को देखते हुए गोपनीय व परीक्षा के कर्मचारियों को छुट्टी के दिन काम लगाया है। शिकायतें 657 से घटाकर 200 तक टारगटे दिया है। 

जीवाजी यूनिवर्सिटी में सबसे ज्यादा शिकायतें

- विद्यार्थी रिजल्ट को लेकर सबसे ज्यादा परेशान है। पिछले दो साल के रिजल्ट अभी लंबित हैं, लेकिन उन्हें घोषित नहीं किया जा रहा है। विद्यार्थी जेयू के चक्कर काट-काटकर परेशान हो जाते हैं, उसके बाद सीएम हेल्पलाइन लगा रहे हैं।
- मार्कशीटों में भी गलतियां आ रही हैं। इन्हें सुधारने के लिए विद्यार्थी आवेदन कर रहे हैं, लेकिन उन्हें सुधारा नहीं जा रहा है। लंबा इंताजर करने के बाद भी उसकी समस्या हल नहीं हो रही है तो वह सीएम हेल्पलाइन लगा रहा है।
- विदहेल्ड को भी क्लीयर नहीं किया जा रहा है, जिसके स्टूडेंट्स को सीएम हेल्पलाइन का सहारा लेना पड़ रहा है.
उच्च शिक्षा, सरकारी और प्राइवेट नौकरी एवं करियर से जुड़ी खबरों और अपडेट के लिए कृपया MP Career News पर क्लिक करें.