INDORE में नया बिजनेस शुरू करने 25 मंजिला स्टार्टअप पार्क प्रोजेक्ट पर काम शुरू - STARTUP BUSINESS NEWS

इंदौर
। भारत के सबसे पुराने व्यापारिक शहरों में से एक इंदौर में अपना स्टार्टअप शुरू करने वालों के लिए 25 मंजिला स्टार्ट अप पार्क बनाया जा रहा है। इसमें नया बिजनेस शुरू करने वाले युवाओं को ना केवल वर्किंग स्पेस मिलेगा बल्कि स्टार्टअप के लिए जरूरी दूसरी सुविधाएं भी दी जाएंगी। प्रोजेक्ट फाइनल हो चुका है जल्द ही टेंडर जारी किए जाएंगे। इंदौर में स्टार्टअप पाक बनाने का काम इंदौर डेवलपमेंट अथॉरिटी को मिला है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी चाहते हैं कि देश भर में युवाओं को अपना बिजनेस शुरू करने के लिए प्रोत्साहित किया जाए। मध्यप्रदेश की शिवराज सिंह चौहान सरकार किस दिशा में लगातार प्रयास कर रही है। 26 जनवरी 2022 को मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान ने झण्डावंदन के बाद ब्रिलियंट कन्वेंशन सेंटर में स्टार्टअप्स के एक प्रोग्राम में शिरकत करने के साथ उन्हें हर स्तर की सुविधाएं देने का वादा किया था। यह भी कहा था कि वे हर माह स्टार्टअप्स से वर्चुअली संपर्क में रहेंगे। इसी कड़ी में IDA ने इस महत्वकांक्षी प्रोजेक्ट को हाथ में लिया है। 

आईडीए अध्यक्ष जयपालसिंह चावडा ने बताया कि स्टार्टअप्स पार्क के लिए सुपर प्लॉटों को चिन्हित किया गया है। इसमें स्टार्टअप पार्क पूरा मास्टर प्लान बनाकर पहले फेस में बहुमंजिला भवन का निर्माण किया जाएगा। चावडा ने स्पष्ट किया गया कि इस बहुमंजिला भवन के निर्माण में समय लगेगा। ऐसे में जो स्टार्टअप्स आगे आते हैं उन्हें आनंद वन फेज-1 की आईडीए की जमीन में 10 हजार वर्गफीट हिस्सा अस्थाई रूप से संचालन के लिए दिया जाएगा। फिर स्टार्टअप पार्क बनने के बाद उन्हें वहों शिफ्ट कर दिया जाएगा। इंदौर की महत्वपूर्ण खबरों के लिए कृपया indore news पर क्लिक करें.