मुख्यमंत्री ने प्रति किसान 25 किलो अन्नदान मांगा, बोले: मुझे कुपोषण दूर करना है- MP NEWS

भोपाल
। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने अपनी बुधनी विधानसभा क्षेत्र के नसरुल्लागंज में एक सभा को संबोधित करते हुए प्रत्येक किसान से 25 किलो गेहूं और व्यापारियों से जरूरत का सामान दान में मांगा है। मुख्यमंत्री ने कहा कि मध्य प्रदेश से कुपोषण को दूर करना मेरा संकल्प है। सीएम शिवराज सिंह चौहान आज नसरुल्लागंज गौरव दिवस पर आयोजित समारोह को संबोधित कर रहे थे।

MP NEWS- सीएम शिवराज सिंह ने किसानों से कहा: मैं ज्यादा नहीं मांग रहा

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने सभा को संबोधित करते हुए मंच पर उपस्थित अधिकारियों से पूछा कि नसरुल्लागंज क्षेत्र में कुल कितनी आंगनवाड़ी हैं। उन्हें बताया गया कि कुल 22 आंगनवाडी हैं। फिर उन्होंने किसानों की तरफ देखते हुए कहा कि इस साल फसल अच्छी हुई है। क्या किसान यह तय कर सकते हैं कि हमारे घर के पास जो आंगनवाड़ी है, उसमें 25 किलो चना गेहूं देंगे। मैं ज्यादा नहीं मांग रहा। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सभा में उपस्थित किसानों से पूछा कि 25 किलो देने में कोई दिक्कत तो नहीं है। सभा से उनके समर्थन में कोई नारेबाजी नहीं हुई। 

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री ने व्यापारियों से दान में सामान मांगा 

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि, यह जो व्यापारी हैं, क्या छोटा मोटा सामान नहीं दे सकते। बच्चों के खिलौने, थोड़ा-बहुत फर्नीचर, मैं ज्यादा नहीं मांग रहा लेकिन कुछ ना कुछ तो आंगनवाड़ी के लिए होना चाहिए। ज्यादा कुछ नहीं कर सकते तो आंगनवाड़ी के बच्चों को अच्छा खाना खिला दो। उल्लेख करना प्रासंगिक है कि इससे पहले मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने अपनी पार्टी के पदाधिकारियों एवं विधायकों और सांसदों सहित तमाम जनप्रतिनिधियों से अपील की थी कि वह कम से कम एक आंगनवाड़ी गोद लें। मध्य प्रदेश की महत्वपूर्ण खबरों के लिए कृपया mp news पर क्लिक करें.