सरकार ने कर्मचारियों के लिए कोरोना बीमा योजना की अवधि बढ़ाई- Employees news

नई दिल्ली।
भारत में एक बार फिर कोरोनावायरस का संक्रमण बढ़ने लगा है। कुछ समाचार माध्यमों द्वारा दावा किया जा रहा है कि कोरोनावायरस की चौथी लहर शुरू हो गई है। इस सब के बीच केंद्र सरकार ने स्वास्थ्य कर्मचारियों के लिए शुरू की गई बीमा योजना की अवधि को बढ़ा दिया है। 

केंद्र सरकार ने कोरोनावायरस संक्रमण से लड़ने वाले स्वास्थ्यकर्मियों के लिए शुरू की बीमा योजना को 180 दिनों के लिए बढ़ाने का फैसला लिया है। यह बढ़ाई गई अवधि 19 अप्रैल से लागू हो गई है। स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय ने इसकी जानकारी दी है। भारत सरकार ने प्रधानमंत्री गरीब कल्याण पैकेज के तहत शुरू की गई इस पॉलिसी को आगे बढ़ाने का निर्णय लिया है। 

पत्र जारी कर दी जानकारी
केंद्र सरकार ने इस संबंध में सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के सचिवों को पत्र लिखा है। इस बीमा योजना की शुरुआत 30 मार्च 2022 में की गई। इस योजना के तहत सरकार ने गरीबों और जरूरतमंदों की मदद की थी। इस इंश्योरेंस स्कीम के तहत अबतक लगभग 1900 से ज्यादा हेल्थवर्कर के दावों का निपटान हो चुका है। इस योजना में हेल्थवर्कर्स को 50 लाख रुपए का कवर मिलता है।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी किए गए आंकड़ों के मुताबिक बीते 24 घंटे में एक्टिव केस की संख्या बढ़कर 11,860 हो गई है। अभी तक कुल रिकवरी 4,25,11,701 मरीजों की हुई है। देश में कोरोना वायरस के कारण अभी तक 5,21,966 लोगों की मौत हुई है। कर्मचारियों से संबंधित महत्वपूर्ण समाचारों के लिए कृपया karmchari news पर क्लिक करें

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !