CM Sir, तकनीकी शिक्षा लेक्चरर की भर्ती MPPSC से कराइए- Khula Khat

महोदय सविनय निवेदन है कि समाचार पत्रों से ज्ञात हुआ कि तकनीकी शिक्षा विभाग Lecturer के पदों पर भर्ती करने की तैयारी कर रहा है। ये अत्यन्त हर्ष की सूचना थी परंतु ये भी ज्ञात हुआ कि भर्ती के लिए चयन प्रक्रिया GATE EXAM के scorecard से करने की तैयारी है। ये खबर 90% से अधिक प्रतियोगियो को निराश कर गयी। 

इस बार वर्ष 2015 की भांति आपके विभाग से भी यह पूर्व सूचना समाचार पत्रों मे नहीं मिल सकी कि GATE परीक्षा के माध्यम से वर्ष 2022 मे LECTURER भर्ती की तैयारी है अगर पूर्व सूचना होती तो हम सभी GATE परीक्षा मे प्रतिभाग करते।

आज के दौर में गेट परीक्षा से रोजगार की संभावना कम हो चुकी है जिसकी वजह से GATE परीक्षा मे अधिकाशतः वही लोग प्रतिभाग कर रहे है जिन्हे MTECH करना होता है।
जिन प्रतियोगियो का MTECH पूर्ण हो चुका है या जिन्हे MTECH नहीं करना है वो GATE परीक्षा में सम्मिलित नहीं हो रहे है।

अतः आपसे विनम्र निवेदन है कि हम 90 प्रतिशत से अधिक प्रतियोगियों और प्रदेश के बच्चो के हित में विभाग UPPSC की भांति, MPPSC के माध्यम से GATE स्तरीय परीक्षा करवाये या फिर Gate-2023 के ही माध्यम से ही इस भर्ती को करवाने की कृपा करें।

जिससे कोई भी योग्य अभ्यर्थी इस बहुमूल्य अवसर से वंचित न रह सके। मध्य प्रदेश में इस प्रकार की भर्ती परीक्षाओं के लिए MPPSC अधिकृत एवं सर्वमान्य संस्था है। अतः इस भर्ती को MPPSC के माध्यम से कराने में कोई अडचन नहीं है। मुझे उम्मीद है आप हमारी उचित मांग को संज्ञान लेते हुए हम परीक्षार्थियो के साथ न्याय करेंगे। ✒ आशुतोष

अस्वीकरण: खुला-खत एक ओपन प्लेटफार्म है। यहां मध्य प्रदेश के सभी जागरूक नागरिक सरकारी नीतियों की समीक्षा करते हैं। सुझाव देते हैं एवं समस्याओं की जानकारी देते हैं। पत्र लेखक के विचार उसके निजी होते हैं। इससे पूर्व प्रकाशित हुए खुले खत पढ़ने के लिए कृपया Khula Khat पर क्लिक करें. यदि आपके पास भी है कुछ ऐसा जो मध्य प्रदेश के हित में हो, तो कृपया लिख भेजिए हमारा ई-पता है:- editorbhopalsamachar@gmail.com