BHOPAL NEWS- बंद बीमा पॉलिसी वाले सावधान, दिल्ली के ठगों के निशाने पर हैं

भोपाल
। बंद हो चुकी बीमा पॉलिसी को प्रीमियम में छूट और बहुत सारे फायदे के नाम पर फिर से शुरू करने का जाल फैलाकर लोगों को ठगा जा रहा है। भोपाल पुलिस की क्राइम ब्रांच ने दिल्ली से एक ऐसे ही जालसाज को गिरफ्तार किया है। उसने मध्य प्रदेश, राजस्थान और दिल्ली में करीब 100 लोगों को अपना शिकार बना लिया था। यदि आप ने भी अपनी बीमा पॉलिसी पूर्व में कभी बंद करा दी है तो कृपया सावधान रहें, किसी भी प्रकार के लालच में आकर ऑनलाइन पेमेंट ना करें।

भोपाल साइबर क्राइम में इसकी शिकायत सिंधी कालोनी बैरसिया रोड निवासी विजय वाधवानी ने की थी। विजय ने शिकायत में बताया कि अज्ञात व्यक्ति ने उन्हें फोन कर बताया कि वह बीमा कंपनी से बोल रहा है। उसने विजय वाधवानी से कहा कि उनकी बीमा की किस्त बकाया काफी माह से पड़ी है। वह उसे अभी भरना चाहते हैं तो सस्ता आफर है और कोई अतिरिक्त चार्ज भी उनसे नहीं लिया जाएगा। साथ ही और अन्य सुविधाएं भी दी जाएगी।

इस प्रकार का झांसा देकर साइबर आरोपित अपने खाते में 95 हजार रुपये उनसे आनलाइन जमा करा लिए थे। बाद में विजय ने जब उस नंबर पर संपर्क किया तो वह और रुपये जमा करने का कहने लगा। शंका होने पर उन्होंने इसकी शिकायत साइबर क्राइम ब्रांच में की थी, जहां पुलिस ने अज्ञात आरोपितों के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया है। 

तकनीकी जांच और एनालिसिस के बाद पुलिस ने आरोपित नाजिर मियां (20) निवासी सीलमपुर उत्तर पूर्वी दिल्ली को गिरफ्तार किया है। उसके पास से वारदात में प्रयुक्त एक मोबाइल फोन, सिम कार्ड और 2 डेबिट कार्ड जब्त किए गए हैं। आरोपित नौवीं कक्षा तक पढ़ा है। भोपाल की महत्वपूर्ण खबरों के लिए कृपया bhopal news पर क्लिक करें।