BHOPAL NEWS - MPIDC की आग में 15 साल का रिकॉर्ड खाक, इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस भी जले

भोपाल।
मप्र की राजधानी भोपाल के जेल पहाड़ी स्थित उद्यमिता भवन में MPIDC के हेड ऑफिस में लगी आग से सबकुछ तबाह हो गया। करीब 15 साल पुराना रिकॉर्ड भी जला। फाइलों के अलावा AC, कम्प्यूटर, CCTV समेत कई इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस भी जल गई। आग लगने की वजह फिलहाल सामने नहीं आई है। पुलिस के अलावा विभागीय स्तर पर भी जांच करवाई जा रही है।

उद्यमिता भवन में कई साल से MPIDC का हेड ऑफिस संचालित हो रहा है। भवन के पीछे ही एमपीआईडीसी की नई बिल्डिंग बन रही है। उसमें शिफ्ट होने से पहले ऑफिस में आग लगना कई शंकाओं को जन्म दे रहा है। हालांकि, अफसर जांच के बाद ही कुछ कहने की बात कह रहे हैं। MD जॉन टिंसली ने बताया, आग से पूरा रिकॉर्ड जल गया है। पुलिस जांच कर रही है। विभाग भी पता लगा रहा है कि आग कैसी लगी? आग बुझाने के बाद ऑफिस के गेट को लॉक कर दिया गया। किसी को भी भीतर नहीं जाने दिया जा रहा है।

आग को करीब 3 घंटे बाद काबू में ले लिया गया, लेकिन अलमारियों में फाइलें सुलग रही है। वह हिस्सा पूरी तरह से जल गया, जहां पर प्रदेशभर के उद्योगों से जुड़ी फाइलें रखी हुई थीं। आग बिल्डिंग के दूसरे हिस्से में भी पहुंच गई थी, लेकिन दमकलकर्मियों ने समय रहते उस पर काबू पा लिया।

एमपीआईडीसी मंडीदीप, पीथमपुर जैसे बड़े 87 उद्योगों को डेवलप करने, उद्योग लगवाने, नए उद्योग विकसित करने, पॉलिसी बनाने आदि काम करता है। कई जरूरी फाइलें अलमारियों में रखी हुई थी, जो उसके अंदर ही जल गईं। ऑफिस के मेन गेट पर CCTV लगा है। वह भी आग में जल गया। कर्मचारियों ने बताया, गुरुवार को ऑफिस में बिजली का काम चल रहा है। इस कारण दिनभर बिजली नहीं थी। शाम 6 बजे ही बिजली सप्लाई बहाल हुई थी। भोपाल की महत्वपूर्ण खबरों के लिए कृपया bhopal news पर क्लिक करें।