BHOPAL NEWS- एयरपोर्ट पर मिलेगी शराब और बॉडी स्पा, एक यात्री को 2 बोतल

भोपाल।
मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल के राजा भोज एयरपोर्ट को इंटरनेशनल होने में टाइम लगेगा परंतु कुछ दिनों बाद यात्रियों को इंटरनेशनल एयरपोर्ट का फील जरूर आएगा क्योंकि एयरपोर्ट पर यात्रियों को शराब और बॉडी स्पा की सुविधा उपलब्ध कराई जा रही है। प्रत्येक यात्री के लिए दो बोतल का कोटा फिक्स किया गया है।

मध्य प्रदेश की नई शराब नीति के तहत हवाई अड्डों पर शराब की दुकान

आमतौर पर अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डों पर ड्यूटी फ्री शराब की दुकानें होती हैं। चुनिंदा घरेलू एयरपोर्ट पर ड्यूडी पेड शराब की दुकानें हैं। हाल ही में प्रदेश सरकार ने आबकारी नियमों में संशोधन कर एयरपोर्ट पर भी कुछ शर्तों के साथ ड्यूटी पेड शराब बिक्री की अनुमति दी है। एयरपोर्ट अथारिटी ने नियमों के दायरे में रहकर लाउंज में शराब की दुकान खोलने के लिए टेंडर जारी किए हैं। दुकान खुलने से जहां राज्य शासन को भारीभरकम राजस्व मिलेगा, वहीं एयरपोर्ट अथारिटी को किराये के रूप में स्थायी आय हो सकेगी।

भोपाल के राजा भोज एयरपोर्ट पर स्पेशल लाउंज खुलेगा, बाडी स्पा सुविधा भी

राजा भोज एयरपोर्ट पर जल्द ही उच्च आय वर्ग के यात्रियों के लिए विशेष (एक्जीक्युटिव) लाउंज भी खोला जाएगा। यात्री कुछ समय पहले आकर यहां रूक सकते हैं। देश की कुछ कंपनियां एवं बैंक विशेष लाउंज के लिए स्कीम जारी करती हैं। यात्री इसका लाभ उठा सकेंगे। एयरपोर्ट अथारिटी को इससे भी अच्छी आय की उम्मीद है। लाउंज के साथ ही बाडी स्पा सेंटर खोलने का प्रस्ताव है। इसके लिए टेंडर प्रक्रिया शुरू हो गई है।

एयरपोर्ट डायरेक्टर का ऑफिशल स्टेटमेंट

एयरपोर्ट पर शराब की दुकान के लिए टेंडर जारी कर दिए गए हैं। बाडी स्पा एवं विशेष लाउंज खोलने की प्रक्रिया भी जारी है। राजा भोज एयरपोर्ट पर जल्द ही महानगरों की तरह यात्रियों को सभी सुविधाएं मिलने लगेंगी।
- केएल अग्रवाल, एयरपोर्ट डायरेक्टर,
भोपाल की महत्वपूर्ण खबरों के लिए कृपया bhopal news पर क्लिक करें।