DAVV NEWS- इस साल का रिजल्ट भगवान भरोसे आएगा

इंदौर।
Devi Ahilya Vishwavidyalaya, Indore का इस साल का रिजल्ट भगवान भरोसे आएगा। नवीन शिक्षा नीति के तहत नया सॉफ्टवेयर डेवलप किया जाना है। अभी तक वर्क आर्डर जारी नहीं हुए। जून के महीने में परीक्षा होनी है और जुलाई के महीने में रिजल्ट जारी होना है। परीक्षा और रिजल्ट जैसे मामलों में जल्दबाजी के कारण क्या होता है सब जानते हैं।

देवी अहिल्या विश्वविद्यालय में उच्च शिक्षा विभाग के आदेश अनुसार नवीन शिक्षा नीति लागू तो कर दी गई परंतु इसके बाद के सारे कामों में परेशानियां खड़ी हो रही है। उच्च शिक्षा विभाग समय पर मार्गदर्शन नहीं दे पाता। नई शिक्षा नीति के तहत नए कोर्स, नया सिलेबस, नए तरीके से परीक्षा और न्यू एजुकेशन पॉलिसी के तहत रिजल्ट जारी करने के लिए नया सॉफ्टवेयर बनाया जा रहा है।

अप्रैल महीने के फर्स्ट वीक में कार्यपरिषद में उस कंपनी का नाम फाइनल कर लिया है जिसे सॉफ्टवेयर बनाना है। अब यूनिवर्सिटी का मैनेजमेंट वर्क आर्डर जारी करेगा। कंपनी को सॉफ्टवेयर बनाने के लिए 20 दिन का समय दिया जाएगा। इसके बाद सॉफ्टवेयर का टेस्ट एंड ट्रायल होगा। रिव्यू मीटिंग में सॉफ्टवेयर की गड़बड़ियां बताई जाएंगी। सॉफ्टवेयर में सभी गड़बड़ियों को ठीक किया जाएगा। फिर सॉफ्टवेयर का फाइनल टेस्ट एंड ट्रायल होगा। तब कहीं जाकर रिजल्ट घोषित किया जा सकता है।

आज 8 अप्रैल 2022 है। वर्क आर्डर जारी नहीं हुआ है। जून के महीने में परीक्षा का आयोजन होना है और जुलाई के महीने में रिजल्ट घोषित किया जाना है। बताने की जरूरत नहीं कि रिजल्ट वाला सॉफ्टवेयर जल्दबाजी में तैयार किया जाएगा। शायद यूनिवर्सिटी मैनेजमेंट के पास सॉफ्टवेयर को टेस्ट करने वाले एक्सपर्ट ही नहीं है। रिजल्ट भगवान भरोसे जारी होगा। यदि कंपनी में सॉफ्टवेयर ठीक बना दिया तो ठीक, नहीं तो कुलपति के दरवाजे पर स्टूडेंट्स की भीड़। उच्च शिक्षा, सरकारी और प्राइवेट नौकरी एवं करियर से जुड़ी खबरों और अपडेट के लिए कृपया MP Career News पर क्लिक करें.