मौसम समाचार- 12 राज्यों में आंधी और बारिश होगी, किसानों और यात्रियों के लिए अलर्ट

नई दिल्ली।
आने वाले 3 दिनों में भारत के 12 राज्यों में आंधी और बारिश होगी। पश्चिम की हवाएं तेजी से भारत की तरफ बढ़ रही हैं। इसके कारण आम जनजीवन प्रभावित होगा। मौसम विभाग द्वारा किसानों और यात्रियों के लिए अलर्ट जारी किया गया है। आम नागरिकों से भी सावधान रहने के लिए कहा गया है। 

INDIA WEATHER FORECAST- बिहार, छत्तीसगढ़ और उत्तराखंड के मौसम का पूर्वानुमान

भारत मौसम विज्ञान केंद्र द्वारा आज बताए गए ताजा समाचारों के अनुसार उत्तर पूर्व बिहार के कई जिलों में 21 अप्रैल तक बारिश व मेघ गर्जन के साथ वज्रपात की संभावना है। छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर और बस्तर एवं इसके आसपास 250 किलोमीटर के इलाकों में गरज चमक के साथ हल्की बारिश होने की संभावना है। उत्तराखंड में तेज आंधी के साथ बारिश की चेतावनी जारी की गई है पहाड़ी क्षेत्रों में अलर्ट जारी कर दिया गया है। नागरिकों से सुरक्षा के उपाय करने के लिए कहा गया है और पर्यटकों को सावधान किया गया है। 

झारखंड, हिमाचल, उत्तर प्रदेश और दिल्ली के मौसम का पूर्वानुमान

झारखंड राज्य में 22 अप्रैल को राज्य के दक्षिणी, पूर्वी व निकटवर्ती हिस्सों में कहीं-कहीं गरज चमक के साथ बारिश और वज्रपात की संभावना बताई गई है। हिमाचल प्रदेश में चंबा, कांगड़ा, मंडी, कुल्लू व किन्नौर में आंधी चलने के साथ बिजली गिरने की चेतावनी जारी की है। उत्तर प्रदेश के पश्चिम एवं पूर्व में 21 से 23 अप्रैल तक तेज आंधी के साथ हल्की बारिश की संभावना जताई गई है। भारत की राजधानी दिल्ली में अगले 24 घंटे में बरसात हो सकती है। 

हरियाणा, मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र, लद्दाख और जम्मू कश्मीर के मौसम का पूर्वानुमान

हरियाणा में धूल भरी आंधी के साथ बूंदाबांदी। महाराष्ट्र के कुछ इलाकों में प्री मानसून की बारिश का अनुमान लगाया गया है। मध्य महाराष्ट्र, मराठवाड़ा और विदर्भ में मौसम में परिवर्तन देखा जाएगा। जम्मू कश्मीर से लेकर पाकिस्तान तक मौसम खराब रहेगा। मध्य प्रदेश के 10 से ज्यादा जिलों में बारिश की संभावना जताई जा चुकी है। विशेषज्ञों का कहना है कि 20 तारीख को भारत में आंधी का असर दिखाई देने लगेगा और 23 तारीख तक पूरे भारत में तेज हवाएं चलेंगी। भारत की महत्वपूर्ण खबरों के लिए कृपया INDIA NATIONAL NEWS पर क्लिक करें.

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !