Shri Mata Vaishno Devi Shrine Board online booking: आवश्यक सूचना ऑफिशियल वेबसाइट एवं मोबाइल ऐप

नई दिल्ली।
भारत के पवित्र तीर्थ स्थल श्री माता वैष्णो देवी के श्रद्धालुओं से श्राइन बोर्ड ने अपील की है कि वह ऑनलाइन बुकिंग के नाम पर होने वाली ठगी से सावधान रहें। बोर्ड ने स्पष्ट किया है कि किसी भी मोबाइल एप्लीकेशन या वेबसाइट को सेवाओं की बुकिंग के लिए अधिकृत नहीं किया गया है। 

Shri Mata Vaishno Devi Shrine Board official website

माता वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी रमेश कुमार, कटरा, जम्मू-कश्मीर ने बताया कि श्री माता वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड ने कई श्रद्धालूओं को ठगे जाने के बाद फर्ज़ी ऑनलाइन सेवाओं की वेबसाइटों को ब्लॉक करने के लिए गूगल को पत्र लिखा है। बोर्ड के CEO ने बताया,"फर्जी वेबसाइट के माध्यम से फर्जी टिकट बुक की जाती है। इसे लेकर पुलिस में भी शिकायत की गई है। श्राइन बोर्ड की ओर से दी जाने वाली सभी आनलाइन सेवाएं केवल श्राइन बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट (maavaishnodevi.org) या एप पर ही उपलब्ध हैं।

Shri Mata Vaishno Devi Shrine Board official mobile app

इस प्रकार स्पष्ट किया गया है कि कोई भी वेबसाइट या मोबाइल एप्लीकेशन ऐसी नहीं है जिसके माध्यम से कोई भी व्यक्ति या एजेंट श्राइन बोर्ड की सेवाओं की ऑनलाइन बुकिंग कर सकता हो। श्राइन बोर्ड कि सभी ऑनलाइन सेवाएं केवल उनकी ऑफिशियल वेबसाइट एवं मोबाइल एप्लीकेशन पर ही उपलब्ध है। श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए हम मोबाइल एप्लीकेशन की डायरेक्ट लिंक उपलब्ध करा रहे हैं। यहां क्लिक करके आप गूगल प्ले स्टोर के उस पेज पर पहुंच जाएंगे जहां से MATA VAISHNODEVI APP DOWNLOAD किया जा सकता है।