MPPEB NEWS- 64 नंबर वाला क्वालिफाइड 74 वाला नॉट क्वालिफाइड कैसे, आरक्षक भर्ती गड़बड़ी

Professional Examination Board, Bhopal
की निष्पक्षता पर सवाल उठ रहे हैं। मध्यप्रदेश पुलिस आरक्षक भर्ती परीक्षा के उम्मीदवारों ने व्यापम ऑफिस के सामने प्रदर्शन किया। एक उम्मीदवार ने कहा कि 64 नंबर वाला क्वालिफाइड हो गया और 74 नंबर वाले को नॉट क्वालिफाइड घोषित कर दिया जबकि दोनों ही OBC कैटेगरी से हैं। 

MP TET वर्ग 3 परीक्षा रद्द करने की मांग, 12 जिलों के उम्मीदवारों का प्रदर्शन

इंदौर, भोपाल, विदिशा, जबलपुर, रीवा समेत 12 से ज्यादा जिलों से आए उम्मीदवारों ने MP-TET को रद्द करने की मांग की। पुलिस आरक्षक भर्ती परीक्षा की भी जांच कराने की मांग की। कई उम्मीदवार तो अपने बच्चों को साथ लेकर आए थे। 

MP PEB परीक्षा नियंत्रक अचानक छुट्टी पर चले गए

उम्मीदवारों ने आरोप लगाए कि मामला सामने आने के बाद PEB के जिम्मेदार अधिकारी कंट्रोलर डीके अग्रवाल सोमवार से छुट्‌टी पर चले गए। उनकी मुलाकात इंचार्ज डायरेक्टर से कराई गई और सिर्फ आश्वासन मिला है।

MPPEB NEWS- एक ही कैटेगरी में अलग-अलग रिजल्ट

भोपाल में रहने वाले धर्मेंद्र ने बताया कि उन्हें पुलिस आरक्षक भर्ती परीक्षा में 76 अंक मिले। यह देखकर फिजिकल की तैयारी शुरू कर दी। लाल परेड मैदान में सुबह-शाम इसके लिए कड़ी मेहनत कर रहा था। यह बहुत बड़ा घोटाला है। मैं 76 नंबर लाकर नॉट क्वालीफाइड हूं, जबकि मेरा दोस्त 64 नंबर लाकर क्वालीफाइड हो गया। हम दोनों ही OBC कैटेगरी में हैं।

महिला उम्मीदवार ने कहा कि मुझे 92 नंबर में नॉट क्वालीफाइड कर दिया

भोपाल के नजीराबाद से दो किलोमीटर अंदर गांव में रहने वाली सोना मालवीय ने आरोप लगाए कि वह 92 अंक लाकर भी क्वालीफाई नहीं हो पाई। 92 अंक देखकर फिजिकल की तैयारी शुरू कर दी थी। फीस भी भरी, लेकिन रिजल्ट आया तो मुझे नॉट क्वालीफाइड कर दिया गया।

मध्यप्रदेश पुलिस आरक्षक भर्ती परीक्षा का कट ऑफ तो बताओ

सुभी गुप्ता ने बताया कि उनके सामान्य श्रेणी में 76 नंबर आए थे। अब मुझे नॉट क्वालीफाइड घोषित कर दिया। हम यह पूछना चाहते हैं कि किस आधार पर हमें नॉट क्वालीफाइड कर दिया। न तो कहीं कट ऑफ के नंबर बताए। न ही किस कैटेगरी में कितनों को चयनित किया ये बताया।

MPPEB मैनेजमेंट को लिखित शिकायत का इंतजार

PEB की इंचार्ज एग्जाम कंट्रोलर डॉक्टर ए हेमलता ने कहा कि अभी लिखित में कोई शिकायत नहीं मिली है। कुछ उम्मीदवारों ने मौखिक शिकायत की हैं। अगर किसी भी तरह की गड़बड़ी का मामला सामने आता है, तो पूरे मामले की जांच की जाएगी।

MP NEWS- पूरे प्रदेश में प्रदर्शन की तैयारी

PEB के बाहर प्रदर्शन करने वाले उम्मीदवारों ने कहा कि यह तो शुरुआत है। अगर कोई हमारी मांगें नहीं मानते हैं, तो प्रदेश भर से उग्र प्रदर्शन किया जाएगा। सभी जगह से उम्मीदवार भोपाल में आकर PEB के बाहर प्रदर्शन करेंगे। भोपाल की महत्वपूर्ण खबरों के लिए कृपया bhopal news पर क्लिक करें।