MP ROJGAR SAMACHAR- असिस्टेंट प्रोफेसर भर्ती हेतु उच्च शिक्षा मंत्री को ज्ञापन सौंपा

इंदौर
। शनिवार को डॉक्टर बीआर अंबेडकर सामाजिक अनुसंधान विश्वविद्यालय, महू  पहुंचकर नेट/ सेट एवं पीएचडी उत्तीर्ण उम्मीदवारों के एक प्रतिनिधिमंडल ने उच्च शिक्षा मंत्री डॉ मोहन सिंह यादव को ज्ञापन सौंपते हुए सहायक प्राध्यापक (असिस्टेंट प्रोफेसर) भर्ती 2022 हेतु विज्ञप्ति जारी करने की मांग की। 

मध्य प्रदेश के स्थानीय बेरोजगारों को नौकरी में प्राथमिकता की मांग

ज्ञात हो कि पिछले कई वर्षों से प्रदेश के शासकीय कॉलेजों में स्थाई असिस्टेंट प्रोफेसरों की भर्तियां नहीं हुई है जबकि प्रदेश में हजारों नेट /सेट एवं पीएचडी धारी शिक्षित युवा बेरोजगार घूम रहे हैं। कई दिनों से उच्च शिक्षा मंत्री मोहन यादव स्थाई असिस्टेंट प्रोफेसर की बात कर रहे हैं परंतु अभी तक विज्ञप्ति जारी ना होने से आक्रोशित अभ्यार्थियों ने डॉक्टर बी.आर.अंबेडकर सामाजिक अनुसंधान विश्वविद्यालय,महू में सांकेतिक रूप से  प्रदर्शन किया एवं साथ ही साथ चेतावनी दी है कि अगर जल्द से जल्द विज्ञप्ति जारी नहीं होती है तब बहुत जल्द भोपाल पहुंचकर उच्च शिक्षा मंत्री एवं मुख्यमंत्री के बंगले का घेराव किया जाएगा।

मध्य प्रदेश के कॉलेजों में अतिथि विद्वान भी बाहरी रख लिए

ज्ञापन सौंपने के बाद अभ्यर्थियों ने कहा कि एक तरफ शासन नई शिक्षा नीति 2020 लागू कर रहा है और दूसरी तरफ अतिथि विद्वानों से शासकीय कॉलेजों में अध्यापन कार्य कराया जा रहा है। वहीं अतिथि विद्वान भर्ती में भी बाहरी अभ्यर्थियों को मौका दिया जा रहा है जिससे प्रदेश के शिक्षित युवाओं में भारी आक्रोश है। 

ज्ञापन पत्र सौंपने वालों में प्रमुख रूप से - डॉ.देवेन्द्र बघेल, डॉ.इंदु डूंडवे,शिवराज सिंह,डॉ.संगीता कनेश,डॉ.जुवानसिंह ,डॉ.बिरज मुवेल,राजा डाबर आदि उपस्थित रहे। उच्च शिक्षा, सरकारी और प्राइवेट नौकरी एवं करियर से जुड़ी खबरों और अपडेट के लिए कृपया MP Career News पर क्लिक करें.