MP NEWS- 6 छोटे जिलों में पर्यटन के लिए हेलीकॉप्टर सेवा: सीएम शिवराज सिंह

भोपाल
। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बताया कि 6 छोटे जिलों में पर्यटन को बढ़ाने के लिए नजदीकी बड़े शहरों से हेलीकॉप्टर सेवा शुरू की जाएगी। इन 6 जिलों में पन्ना, कान्हा, ओरछा, शिवपुरी, मुरैना और महेश्वर शामिल हैं।

मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि प्रदेश के छोटे शहरों को हवाई यात्रा से जोड़ने के कार्य को गति दी जा रही है। पर्यटन की दृष्टि से महत्वपूर्ण स्थानों को हवाई सेवाओं तथा हेलीकॉप्टर सेवा से जोड़ने पर विचार किया जा रहा है। खजुराहो से पन्ना टाईगर रिजर्व, जबलपुर से कान्हा, खजुराहो से ओरछा, ग्वालियर से शिवपुरी और मुरैना के ऐतिहासिक स्थलों, इंदौर से महेश्वर आदि के लिए हेलीकाप्टर सेवा आरंभ की जाएगी। 

प्रदेश में पर्यटन और धार्मिक महत्व के स्थानों को भी हवाई यात्रा से जोड़ा जाएगा। प्रदेश में निवेश के लिए एयर कनेक्टिविटी भी आवश्यक है। इंदौर प्रदेश की व्यावसायिक राजधानी है, यहाँ से अंतर्राष्ट्रीय उड़ानें आरंभ करने के लिए प्रयास जारी रहेगा। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने इंदौर-गोंदिया-हैदराबाद फ्लाइट शुरू करने के लिए फ्लाई बिग एयरलाइंस को शुभकामनाएँ दी। मध्य प्रदेश की महत्वपूर्ण खबरों के लिए कृपया mp news पर क्लिक करें.

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !