MP शिक्षक भर्ती परीक्षा- कई उम्मीदवारों के एडमिट कार्ड अपलोड नहीं, कल से एग्जाम है - PEB NEWS

भोपाल
। मध्य प्रदेश प्राथमिक शिक्षक पात्रता परीक्षा दिनांक 5 मार्च 2022 से शुरू होने जा रही है और आज दिनांक 4 मार्च 2022 तक कई उम्मीदवारों के एडमिट कार्ड ऑफिशल वेबसाइट पर प्रदर्शित नहीं हो रहे हैं। लोग परेशान हो रहे हैं लेकिन हेल्पलाइन नंबर से हेल्प नहीं मिल रही है। 

पिछले 24 घंटो में कई उम्मीदवारों ने सोशल मीडिया समूहों में यह जानने का प्रयास किया है कि जिन लोगों के एडमिट कार्ड प्रदर्शित नहीं हो रहे हैं वह क्या करें। लोग इस समस्या का समाधान जानना चाहते हैं। सूत्रों का कहना है कि परेशान उम्मीदवारों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। 5 मार्च से परीक्षा प्रारंभ होने के कारण तनाव की स्थिति बन गई है। चिंता की बात यह है कि इतनी बड़ी परीक्षा के आयोजन के बावजूद प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड द्वारा हेल्पलाइन नंबर पर उम्मीदवारों को कोई जवाब नहीं मिल रहा है। 

उल्लेखनीय है कि मध्य प्रदेश में 10 सालों के बाद प्राथमिक शिक्षक की भर्ती प्रक्रिया शुरू हुई है। मध्यप्रदेश में प्राथमिक शिक्षक बनने के लिए हड़ताल दो लाख से ज्यादा उम्मीदवार Bed की डिग्री प्राप्त करते हैं। इस परीक्षा में 10 लाख से ज्यादा उम्मीदवार शामिल हो रहे हैं। निश्चित रूप से यह परीक्षा, अन्य पात्रता परीक्षाओं से अलग है क्योंकि यहां उम्मीदवारों की संख्या रिकॉर्ड स्तर पर है। MPPEB को परीक्षा के सुचारू संचालन के लिए कंट्रोल रूम एवं हेल्पलाइन नंबर 24X7 करना चाहिए। उच्च शिक्षा, सरकारी और प्राइवेट नौकरी एवं करियर से जुड़ी खबरों और अपडेट के लिए कृपया MP Career News पर क्लिक करें.