यूक्रेन से मध्य प्रदेश के स्टूडेंट्स का दल दिल्ली पहुंचा, खर्चा सरकार उठाएगी - MP NEWS

भोपाल
। यूक्रेन में MBBS की पढ़ाई करने गए मध्यप्रदेश के स्टूडेंट्स का एक दल युद्धभूमि से सुरक्षित दिल्ली पहुंच गया है। मुख्यमंत्री कार्यालय द्वारा इसकी जानकारी दी गई। मध्य प्रदेश शासन के जनसंपर्क विभाग ने बताया है कि सभी विद्यार्थियों को दिल्ली से उनके घर तक पहुंचाने का खर्चा सरकार उठाएगी। 

मध्यप्रदेश शासन की ओर से जारी जानकारी के अनुसार यह सब कुछ मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के प्रयासों से संभव हो सका है। आज बुखारेस्ट से छात्रों की सुरक्षित वापसी हुई। नई दिल्ली और मुंबई लौटने वाले मध्यप्रदेश के विद्यार्थियों को मध्यप्रदेश भवन, मध्यांचल और अन्य स्थानों पर ठहराने की व्यवस्था की गई है। उनके भोजन और यात्रा टिकट का प्रबंध भी किया जा रहा है। 

सागर कलेक्टर ने बताया कि शोभित सोनी पिता महेश सोनी उम्र 24 साल निवासी जगदीश वार्ड गढ़ाकोटा यूक्रेन से गढ़ाकोटा वापस लौट आए हैं। वह पूरी तरह से स्वस्थ हैं एवं अपने परिवार के साथ हैं। Ukriane से वापस लौटीं छात्रा रिजा अंजुम अंसारी ने बताया कि वे हंगरी के बुडापेस्ट से दिल्ली पहुंचीं, जहां मध्यप्रदेश भवन के अधिकारियों ने उनकी अगवानी की। उन्होंने बताया कि मध्यप्रदेश भवन द्वारा उन्हें दिल्ली से जबलपुर के लिए फ्लाइट टिकट उपलब्ध करवाया गया है। मध्य प्रदेश की महत्वपूर्ण खबरों के लिए कृपया mp news पर क्लिक करें.