MP OBC NEWS- शिक्षक भर्ती में 14% आरक्षण भी नहीं मिला, बीजेपी ऑफिस के सामने प्रदर्शन

भोपाल
। सरकारी नौकरियों में 27% आरक्षण के लिए हाईकोर्ट में लड़ाई लड़ रहे पिछड़ा वर्ग के उम्मीदवारों ने आज भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश कार्यालय के सामने प्रदर्शन किया। इससे पहले लोक शिक्षण संचालनालय के सामने मुंडन कराया था। उम्मीदवारों का कहना है कि शिक्षक भर्ती में हमें 14% आरक्षण भी नहीं मिला। सरकार ने हमारी नियुक्ति प्रक्रिया को रोक दिया। 

मध्य प्रदेश शिक्षक भर्ती- 27% पिछड़ा वर्ग आरक्षण की लड़ाई में 14% भी नहीं मिला

उल्लेखनीय है कि स्कूल शिक्षा विभाग द्वारा रिक्त पदों पर नियुक्ति के लिए वेटिंग लिस्ट में मौजूद चयनित उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की गई है। इसमें पिछड़ा वर्ग आरक्षण का लाभ मांगने वाले सभी उम्मीदवारों की नियुक्ति रोक दी गई। लोक शिक्षण संचालनालय के अधिकारियों का कहना है कि मामला हाईकोर्ट में विचाराधीन है। हाईकोर्ट के आदेश के अनुसार ही नियुक्तियां की जाएंगी। पूरी लिस्ट रुक जाने के कारण उम्मीदवार भड़क उठे हैं। ओबीसी उम्मीदवारों का कहना है कि विवाद अतिरिक्त 13% पर है। शासन द्वारा निर्धारित 14% आरक्षण तो दिया ही जाना चाहिए। वह लिस्ट क्यों रोक दी गई। 

MP NEWS- सरकार चाहे तो OBC उम्मीदवारों को प्रोविजनल नियुक्ति दे सकती है

प्रदर्शनकारी उम्मीदवारों का कहना है कि सरकार इसे 2023 के विधानसभा चुनाव में भुनाना चाहती है। इसलिए इस प्रक्रिया को जानबूझकर लंबा खींचा जा रहा है। सरकार चाहे तो OBC उम्मीदवारों को प्रोविजनल नियुक्ति देकर एडजस्ट कर सकती है। लेकिन, ऐसा नहीं किया जा रहा है। उम्मीदवारों ने बताया कि वेटिंग क्लियर करते समय OBC को छोड़कर सभी वर्गों के उम्मीदवारों को नियुक्ति दी गई। इसमें 14% आरक्षण भी नहीं दिया गया। भोपाल की महत्वपूर्ण खबरों के लिए कृपया bhopal news पर क्लिक करें।