गेरुओं के नहाने से पहले INDORE की सड़कें साफ, इसे कहते हैं स्वच्छता में नंबर वन- MP NEWS

इंदौर
। मध्य प्रदेश के सबसे बड़े शहर इंदौर में रंग पंचमी का उत्सव धूमधाम से मनाया गया। अभी तो लोग अपने घरों में वापस नहीं लौट पाए हैं। कुछ लोगों के शरीर पर लगा रंग उत्तरा नहीं है और आनंद में शामिल किसी भी व्यक्ति की थकान भी नहीं उतरी है लेकिन रंगों से सराबोर इंदौर की सड़कें चकाचक हो गई हैं। पिछले 1 घंटे में इंदौर के सफाई कर्मचारियों ने सड़कों को बिल्कुल वैसा कर दिया जैसा कि रंग खेलने से पहले था। 

INDORE GER- गुलाल से भरी हुई 7 मिसाइल छोड़ी गई

मध्यप्रदेश के इंदौर शहर में रंग पंचमी महोत्सव बड़े ही धूमधाम से मनाया जाता है। इस अवसर पर शहर के विभिन्न इलाकों से हजारों लोगों की संख्या में जुलुस निकलते हैं जिसे 'गेर' कहा जाता है। भगवान श्रीकृष्ण को साक्षी मानकर लोग होली खेलते हैं। आसमान में सातों रंग दिखाई देते हैं। इस साल तो गुलाल से भरी हुई 7 मिसाइल छोड़ी गई थी। 2 साल के लॉकडाउन के बाद मौका मिला था। लाखों लोग सड़कों पर उतर आए थे। सुबह से दोपहर तक ऐतिहासिक महोत्सव का आयोजन हुआ। 

INDORE NEWS- लोग घर तक नहीं पहुंच पाए इंदौर की सड़कें साफ

इधर लोगों ने वापसी शुरू की और उधर पहले से तैनात नगर निगम के सफाई कर्मचारियों की टीम ने मोर्चा संभालना शुरू किया। लोगों ने जैसे-जैसे रास्ते खाली किए, वैसे वैसे सफाई शुरू हो गई। मात्र 1 घंटे में शहर की सड़कें पूरी तरह से चकाचक कर दी गई थी। आश्चर्यजनक बात है कि इंदौर के रंग पंचमी महोत्सव में शामिल हजारों लोग अभी अपने घर तक नहीं पहुंच पाए हैं। और इंदौर की सड़कें साफ हो चुकी हैं। इंदौर की महत्वपूर्ण खबरों के लिए कृपया indore news पर क्लिक करें.