MP NEWS- एक्सीलेंस स्कूल के प्रिंसिपल सस्पेंड, 3 जिलों के 9 अधिकारियों को कमिश्नर का नोटिस

नर्मदापुरम
। कमिश्नर माल सिंह ने बड़ी कार्रवाई करते हुए भ्रष्टाचार के आरोप में एक्सीलेंस स्कूल के प्रिंसिपल को सस्पेंड कर दिया है। इसके अलावा 3 जिलों के जिला शिक्षा अधिकारी एवं जिला परियोजना समन्वयक, बैतूल के मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी और हरदा एवं बैतूल के महिला बाल विकास विभाग जिला परियोजना अधिकारियों को नोटिस दिए हैं।

कमिश्नर ने बैतूल जिले के जिला शिक्षा अधिकारी (DEO), जिला परियोजना समन्वयक (DPC), मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी (CMHO) और महिला बाल विकास विभाग के जिला कार्यक्रम अधिकारी (DPO) को शोकॉज नोटिस जारी करने के निर्देश दिए हैं। DEO और DPC को योजनाओं के लक्ष्य पूरे नहीं करने पर नोटिस दिए जा रहे हैं। वहीं, CMHO और DPO को पूर्व सूचना के बावजूद बैठक में शामिल नहीं होने के चलते नोटिस दिए जा रहे हैं। कमिश्नर नर्मदापुरम मालसिंह ने उक्त निर्देश तीन जिलों की समीक्षा बैठक के दौरान दिए।

3 जिलों के DEO-DPC, CMHO बैतूल और 2 जिलों के DPO को नोटिस

उन्होंने विभागीय योजनाओं में निर्धारित लक्ष्यों को समय सीमा में पूरा नहीं करने तथा संतोषजनक जवाब नहीं देने पर तीनों जिले (नर्मदा पुरम, हरदा और बैतूल) के जिला शिक्षा अधिकारी एवं जिला शिक्षा समन्वयक को कारण बताओ नोटिस जारी करने के निर्देश दिए। बैठक में पूर्व सूचना के बावजूद अनुपस्थित रहने पर मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी बैतूल एवं जिला कार्यक्रम अधिकारी महिला एवं बाल विकास हरदा एवं बैतूल को कारण बताओ नोटिस जारी करने के निर्देश दिए।

एक्सीलेंस स्कूल प्राचार्य बसंत कुमार यादव भ्रष्टाचार के आरोप में सस्पेंड

कमिश्नर मालसिंह ने बैतूल जिले में एक और बड़ी कार्यवाही की है। उन्होंने घोड़ाडोंगरी एक्सीलेंस स्कूल के प्राचार्य बसंत कुमार यादव को आर्थिक अनियमितताओं के मामले में निलंबित कर दिया है। प्राचार्य पर लगभग 2 लाख रुपये जनशिक्षा केन्द्र घोड़ाडोंगरी को प्राप्त होने वाली राशि का नियम विरूद्ध उपयोग करने का आरोप है। उनके द्वारा कुल 2 लाख 3 हजार 137 रूपए की हानि शासन को पहुंचाई गई है। कर्मचारियों से संबंधित महत्वपूर्ण खबरों के लिए कृपया MP karmchari news पर क्लिक करें.