MP NEWS- कॉलेज की दीवार गिरी, परीक्षा देने आए 2 छात्रों की मौत 4 गंभीर

भोपाल
। मध्य प्रदेश के छतरपुर जिले में प्राइवेट आरके कॉलेज की पार्किंग वाली दीवार अचानक गिर गई। इस हादसे में परीक्षा देने आए 6 छात्र दीवार के मलबे में दब गए। दो की मौके पर ही मौत हो गई जबकि चार गंभीर रूप से घायल है। दीवार के मलबे में 50 बाइक चकनाचूर हो गई। बताया गया है कि जिस दीवार को कॉलेज की पार्किंग वाली दीवार कहा जा रहा है, असल में एक कारखाने की दीवार है। कॉलेज ने पार्किंग के लिए कोई बाउंड्री और टिनशेड नहीं बनाए थे।

हादसा लवकुशनगर के आरके कॉलेज में हुआ। यहां सोमवार को बीएम सेकेंड ईयर का पेपर 2 बजे से था। छात्र पेपर देने पहुंचे और कॉलेज से लगी डीजी मिनिरल की 15 फीट ऊंची बाउंड्रीवॉल के किनारे बाइक खड़ी करने लगे। इसी दौरान अचानक बाउंड्रीवाॅल भरभराकर गिर गई। हादसे में दीवार किनारे बाइक खड़ी कर रहे 6 छात्र दब गए। इसके अलावा 50 से ज्यादा बाइक भी मलबे में दब गईं। 

वहां मौजूद छात्र और अन्य लोगों ने तत्काल मलबे में दबे छात्रों को निकालना शुरू किया। हादसे में अवधेश पुत्र सुरेश शर्मा निवासी जयबरन, गौरिहार और हरिकरण पुत्र बद्रीप्रसाद पाल निवासी राजापुर, गौरिहार की मौत हो गई है। घटना के बाद आक्रोशित छात्रों ने पुराने बस स्टैंड में पास जाम लगाकर हंगामा किया, लेकिन डंडे लेकर आई पुलिस ने समझाइश देकर सभी छात्रों को मौके से हटा दिया। समाचार लिखे जाने तक कॉलेज संचालक अथवा कारखाने के मालिक के खिलाफ कोई कानूनी कार्रवाई नहीं हुई थी। मध्य प्रदेश की महत्वपूर्ण खबरों के लिए कृपया mp news पर क्लिक करें.