विधानसभा में चयनित शिक्षकों का मामला, ध्यानाकर्षण लगाएंगे, MLA पीसी शर्मा ने कहा - MP NEWS

भोपाल।
पूर्व मंत्री एवं विधायक पीसी शर्मा मध्यप्रदेश में पात्रता परीक्षा में चयनीत हजारों शिक्षकों की नियुक्ति की मांग को समर्थन देते हुए कहा कि महिला दिवस पर यह महिलाओँ का अपमान है कि उन्हें सरकार नियुक्ति नही दे पा रही है। उन्होने कहा कि चयनित शिक्षकों के मुद्दे को वे विधानसभा में ध्यानाकर्षण में उठायेंगे। यदि ध्यानाकर्षण में सवाल नही आता है तो वे जीरो अवर्स में मुद्दे को उठाकर उनकी आवाज बनेंगे।

विधायक पीसी शर्मा ने कहा- चयनित शिक्षकों की लड़ाई मैं लडूंगा

गौरतलब है कि प्रदेश की बीजेपी सरकार ने सरकारी स्कूलों के लिए शिक्षक वर्ग-1 और शिक्षक वर्ग-2 के 25 हजार से ज्यादा पदों को भरने के लिए 2018 में नोटिफिकेशन जारी किया था। इसमें वर्ग-1 के 19,200 पद और वर्ग-2 के 11,300 के करीब पद थे। इसके बाद 2200 पद अलग से बाद में जोड़े गए।

विभाग ने इन पदों के लिए पात्रता परीक्षा 2019 में आयोजित की. इसके रिजल्ट आने के बाद जनवरी 2020 से अप्रैल 2021 तक सभी चयनीत शिक्षकों के सत्यापन की भी प्रक्रिया पूरी कर ली गई, लेकिन अब सरकार नियुक्ति पत्र जारी नहीं किए जा रहे है। इसको लेकर ही चयनित शिक्षक लगातार धरना प्रदर्शन कर रहे है। इंदौर की महत्वपूर्ण खबरों के लिए कृपया indore news पर क्लिक करें.