JU GWALIOR NEWS - स्टूडेंट्स से एडवांस लेकर ब्याज खाने के मूड में मैनेजमेंट

ग्वालियर।
एक जमाना था यूनिवर्सिटी के कुलपति के कहने पर लोग लाखों रुपए दान कर दिया करते थे और उसी जीवाजी यूनिवर्सिटी में आज मैनेजमेंट स्टूडेंट से एडवांस फीस वसूल करके ब्याज खाने के मूड में है। एक नया प्लान बनाया गया है।

जीवाजी विश्वविद्यालय ग्वालियर- 12 करोड़ के घाटे में

जीवाजी यूनिवर्सिटी मैनेजमेंट ने वर्ष 2022-23 में 179 करोड़ रुपये की आय का अनुमान लगाया है, जबकि व्यय 194 करोड़ रुपये बताया है। 12 करोड़ रुपये का घाटा बताया गया है। बजट में जो घाटा बढ़ा है, समय-समय पर देय महंगाई, भत्ते में वृद्धि के कारण बढ़ा है। राज्य सरकार से जो पैसा बढ़कर मिलना चाहिए था वह नहीं मिला। इसलिए मैनेजमेंट परेशान है। सरकार पर दबाव नहीं बना सकते इसलिए विद्यार्थियों पर दबाव बनाने का प्लान बनाया है।

मैनेजमेंट ने डिसाइड किया है कि जीवाजी यूनिवर्सिटी में एडमिशन लेने वाले स्टूडेंट से परीक्षा फीस एडवांस ले ली जाएगी। इस प्रकार यूनिवर्सिटी को लगभग ₹500000000 एडवांस मिल जाएंगे। इनका बैंक ब्याज 5% (ढाई करोड रुपए) मिलेगा। बड़ा सवाल यह है कि कल यदि कोई शेयर मार्केट का खिलाड़ी, यूनिवर्सिटी के कुलपति को नया ज्ञान दे जाए तो ₹50 करोड़ शेयर बाजार में डाल देंगे क्या। ग्वालियर की महत्वपूर्ण खबरों के लिए कृपया GWALIOR NEWS पर क्लिक करें.