IAS नियाज खान को कारण बताओ नोटिस जारी करेंगे: गृह मंत्री, मध्य प्रदेश ने बताया - MP NEWS

भोपाल
। बॉलीवुड फिल्म द कश्मीर फाइल्स के मेकर विवेक अग्निहोत्री से सोशल मीडिया पर बहस कर रहे भारतीय प्रशासनिक सेवा मध्य प्रदेश काडर के अधिकारी नियाज खान को कारण बताओ नोटिस जारी किया जाएगा। यह जानकारी मध्य प्रदेश शासन के गृह मंत्री डॉ नरोत्तम मिश्रा ने दी। 

IAS नियाज खान ने मर्यादा लांघ दी है, यह गंभीर विषय है: प्रवक्ता मध्य प्रदेश सरकार

पत्रकारों के सवालों का जवाब हुए मध्यप्रदेश की शिवराज सिंह चौहान सरकार के प्रवक्ता डॉक्टर नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि नियाज खान एक प्रशासनिक अधिकारी हैं। हमने उनके द्वारा किए जा रहे ट्वीट का अध्ययन किया है। मैं मानता हूं कि यह एक गंभीर विषय है। कुछ ट्वीट में उन्होंने अखबारों में छपी खबरों को अपलोड किया है। आज भी उन्होंने एक ट्वीट किया है। इस प्रकार वह प्रशासनिक अधिकारियों के लिए निर्धारित मर्यादा, लक्ष्मण रेखा को लांघ रहे हैं। सरकार उन्हें कारण बताओ नोटिस जारी करके जवाब तलब करेगी। 

IAS नियाज खान क्या गलती कर रहे हैं

भारतीय प्रशासनिक सेवा के अधिकारी नियाज खान, एक आम नागरिक की तरह सोशल मीडिया का इस्तेमाल कर रहे हैं। आईएएस अधिकारियों के लिए एक आचार संहिता निर्धारित होती है। उन्हें सामान्य जीवन यहां तक की मित्रों और रिश्तेदारों के समारोहों में भी मर्यादा का पालन करना होता है। नियाज खान, फिल्म मेकर विवेक अग्निहोत्री के साथ जो बहस कर रहे हैं, यदि पॉलीटिकल लीडर होते तो सराहनीय था। प्रशासनिक अधिकारी के तौर पर स्वतंत्रता की सीमाओं का उल्लंघन है। 

IAS नियाज खान का ताजा बयान 

बॉलीवुड एक्टर आमिर खान के 'द कश्मीर फाइल्स' देखने की सलाह पर IAS नियाज खान ने ट्वीट कर कहा है- मेरी अपनी पठान कम्युनिटी के बॉलीवुड सुपरस्टार सिर्फ स्क्रीन पर हीरो हैं, पर्सनल लाइफ में नहीं। इनके लिए पैसा ही सब कुछ है। मेरे हीरो सोनू सूद, नाना पाटेकर हैं। मुझे असली पठान हीरो पसंद हैं, फिल्म स्क्रीन के नकली हीरो नहीं। बहादुर बनो और सोनू सूद की तरह चैरिटी का काम करो। 

एक अन्य ट्वीट में नियाज ने लिखा- आमिर ने सभी को फिल्म देखने की सलाह दी है, लेकिन उन्होंने विवेक अग्निहोत्री से ब्राह्मणों (कश्मीरी) पर पैसा खर्च करने का अनुरोध नहीं किया। शायद वे खुद के करियर को लेकर डरे हुए हैं। पठान होते हुए भी हम उनकी आंखों में गहरा डर देख सकते हैं। जो पैसा आपने फिल्म दंगल से कमाया है, कृपया उसे ब्राह्मणों (कश्मीरी) पर खर्च करें, बहादुर बनो। मध्य प्रदेश की महत्वपूर्ण खबरों के लिए कृपया mp news पर क्लिक करें.