श्योपुर कलेक्टर ने शिक्षक के खिलाफ FIR के आदेश दिए, सस्पेंड किया, गरीबों के गेहूं का मामला

श्योपुर
। कलेक्टर शिवम वर्मा ने एकीकृत शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय बड़ौदा के प्राथमिक शिक्षक गिर्राज गुप्ता के खिलाफ FIR दर्ज करने के आदेश दिए हैं। इसी के साथ कलेक्टर ने शिक्षक गिर्राज गुप्ता को सस्पेंड कर दिया। शिक्षक पर गरीबों का गेहूं बाजार में बेचने का आरोप है। 

स्थानीय लोगों ने शिकायत की थी कि श्योपुर जिले की बड़ौदा तहसील में एकीकृत शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय बड़ौदा के प्राथमिक शिक्षक गिर्राज गुप्ता द्वारा मध्यान्ह भोजन योजना के 6 कट्टे गेंहू को कस्बे के एक व्यापारी की दुकान पर बेच दिया गया है। पुलिस ने प्राप्त शिकायत की जांच प्रारंभ करते हुए व्यापारी के यहां से गरीब विद्यार्थियों को मध्यान भोजन के लिए प्राप्त हुआ MDM का गेहूं बरामद कर लिया। 

इस मामले की जानकारी मिलने के बाद कलेक्टर शिवम वर्मा ने आरोपी शिक्षक गिर्राज गुप्ता को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया एवं फूड इंस्पेक्टर लवली गोयल को बड़ौदा पुलिस थाने भेजा। कलेक्टर ने आदेश दिया है कि यदि शिकायत सही पाई जाती है और शिक्षा के खिलाफ मध्यान भोजन का गेहूं बेचने के प्राथमिक प्रमाण मिलते हैं तो तत्काल FIR दर्ज कराई जाए। कर्मचारियों से संबंधित महत्वपूर्ण खबरों के लिए कृपया MP karmchari news पर क्लिक करें.