DAVV NEWS- सॉफ्टवेयर के कारण अटक सकता है रिजल्ट, नई शिक्षा के सब्जेक्ट की मार्किंग ही नहीं हुई

इंदौर।
Devi Ahilya Vishwavidyalaya द्वारा उच्च शिक्षा विभाग के आदेश पर नई शिक्षा नीति तो लागू कर दी गई परंतु अभी तक नई शिक्षा नीति के तहत 70 विषयों की मार्किंग ही नहीं हुई है। इसके कारण सॉफ्टवेयर डिवेलप नहीं हो पा रहा है। यानी कि यूनिवर्सिटी का रिजल्ट अटक सकता है।

देवी अहिल्या विश्वविद्यालय में नई सीख के तहत उच्च शिक्षा विभाग द्वारा 70 विषय घोषित किए गए हैं। डिपार्टमेंट ने नई शिक्षा नीति को लागू कर दी परंतु उसकी प्रक्रिया अब तक पूरी नहीं की है। बीए, बीकाम और बीएससी फर्स्ट ईयर के एडमिशन नई शिक्षा नीति के तहत हुए हैं। इनके रिजल्ट भी इसी नीति के तहत बनाए जाएंगे। यूनिवर्सिटी मैनेजमेंट ने उच्च शिक्षा विभाग से मार्गदर्शन मांगा है परंतु उच्च शिक्षा विभाग की ओर से अब तक मार्गदर्शन नहीं दिया गया।

25 दिन में सॉफ्टवेयर पर काम शुरू नहीं होता 

देवी अहिल्या विश्वविद्यालय की परीक्षा नियंत्रक डा. अशेष तिवारी का कहना है कि अभी परीक्षा में समय है। कंपनियों की तरफ से आश्वासन मिला है कि 25 दिन में सॉफ्टवेयर बनकर तैयार हो जाएगा। आश्चर्यजनक बात यह है कि परीक्षा नियंत्रक इस बात को भूल रहे हैं कि 25 दिन में सॉफ्टवेयर बनाया जा सकता है परंतु उस पर काम शुरू नहीं होता। सॉफ्टवेयर बनने के बाद उसका टेस्ट एंड ट्रायल भी होता है। और फिर अभी तो टेंडर भी जारी नहीं हो पाए। हड़बड़ी नहीं कर सकते नहीं तो रिजल्ट बिगड़ जाएगा। उच्च शिक्षा, सरकारी और प्राइवेट नौकरी एवं करियर से जुड़ी खबरों और अपडेट के लिए कृपया MP Career News पर क्लिक करें.