BHOPAL NEWS- नरेला ग्लोबल स्किल पार्क, 3 महीने में बिल्डिंग स्ट्रक्चर का टारगेट

भोपाल
। मध्यप्रदेश शासन की तकनीकी शिक्षा, कौशल विकास एवं रोजगार मंत्री श्रीमती यशोधरा राजे सिंधिया ने राजधानी भोपाल के नरेला संकरी स्थित निर्माणाधीन ग्लोबल स्किल पार्क के टेक्निकल रिव्यू मीटिंग में अधिकारीयों को निर्देशित किया है कि 3 महीने में बिल्डिंग स्ट्रक्चर का काम पूरा करें।

बारिश से पहले बिल्डिंग के स्ट्रक्चर का काम पूरा हो जाना चाहिए: मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया

कैबिनेट मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया ने अधिकारियों को स्पष्ट किया कि ग्लोबल स्किल पार्क के कंस्ट्रक्शन के काम में स्पीड दिखाई देनी चाहिए। बारिश शुरु होने से पहले बिल्डिंग के स्ट्रक्चर का काम पूरा हो जाना चाहिए। उल्लेखनीय है कि पचमढ़ी में मंत्री परिषद के चिंतन शिविर के बाद मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के निर्देशानुसार सभी मंत्री अपने अपने विभागों के कामों की मॉनिटरिंग में जुट गए हैं।

मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान का यह ड्रीम प्रोजेक्ट है: मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया

कैबिनेट मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया ने बताया कि आज भोपाल में निर्माणाधीन ग्लोबल स्किल पार्क का अवलोकन कर निर्माण कार्यों का जायजा लिया एवं समीक्षा बैठक के माध्यम से अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान का यह ड्रीम प्रोजेक्ट है। इस स्किल पार्क के माध्यम से प्रतिवर्ष लगभग 6 हजार युवाओं को कौशल विकास के लिए अंतर्राष्ट्रीय स्तर का प्रशिक्षण प्रदान किया जायेगा। ताकि उनके रोजगार की राह आसान हो सके।  भोपाल की महत्वपूर्ण खबरों के लिए कृपया bhopal news पर क्लिक करें।