जबलपुर मेडिकल भर्ती- EWS के 20 पद घटाकर 02 कर दिए, मानवीय भूल या कोई साजिश - MP Government jobs

जबलपुर
। मुख्य कार्यपालन अधिकारी नेताजी सुभाष चंद्र बोस मेडिकल कॉलेज में निर्धन उम्मीदवार (EWS) के साथ छल कर डाला। दिनांक 10 फरवरी 2022 को लैब टेक्नीशियन रिक्त पदों की संख्या 20 घोषित की गई थी। दिनांक 4 मार्च 2022 को यह संख्या घटाकर 02 कर दी गई। 

जबलपुर स्थित नेताजी सुभाष चंद्र बोस मेडिकल कॉलेज के CMO एवं DEAN ने आज दिनांक 4 मार्च 2022 को ऑफिशल वेबसाइट पर एक सूचना अपलोड की है, जिस पर हस्ताक्षर दिनांक 1 मार्च 2022 लिखा हुआ है। इस सूचना के माध्यम से DEAN ने बताया है कि दिनांक 10 फरवरी 2022 को प्रकाशित हुए विज्ञापन में लैब टेक्नीशियन, EWS उम्मीदवारों के लिए रिक्त पदों की संख्या 20 प्रकाशित हो गई थी। जबकि वास्तविकता में रिक्त पदों की संख्या 02 है। 

मानवीय भूल या कोई साजिश, जांच का विषय

यह मामला अब जांच का विषय बन गया है। सबसे बड़ा प्रश्न यह है कि यदि विज्ञापन में रिक्त पदों की संख्या गलत प्रकाशित हो गई थी तो नियम अनुसार अगले कार्य दिवस में उसका संशोधन प्रकाशित किया जाना चाहिए था, परंतु DEAN ने ऐसा नहीं किया बल्कि लगभग 22 दिन बाद अपनी ऑफिशल वेबसाइट पर सिर्फ एक सूचना अपलोड करके औपचारिकता पूरी की है। 

मध्यप्रदेश में सरकारी नौकरी में भर्ती के लिए फर्जीवाड़े और घोटाले पहले भी होते रहे। अतः DEAN की भूमिका पर संदेह करने के लिए पर्याप्त कारण है एवं इस मामले की निष्पक्ष जांच होनी चाहिए। सामान्य जाति के नेताओं को व्यवस्था द्वारा पीड़ित अनारक्षित जाति के निर्धन बेरोजगार युवाओं की मदद के लिए आगे आना चाहिए। उच्च शिक्षा, सरकारी और प्राइवेट नौकरी एवं करियर से जुड़ी खबरों और अपडेट के लिए कृपया MP Career News पर क्लिक करें.

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !