MP NEWS- शिवराज सिंह के खिलाफ चुनाव लड़ चुके नेता ने जहर खाया

सागर
। मध्य प्रदेश वन विकास निगम के पूर्व अध्यक्ष शिवशंकर पटेरिया ने जहर खा लिया। इससे पहले उन्होंने एक सुसाइड नोट लिखा, जिसे पुलिस ने जप्त कर लिया है। शिवशंकर पटेरिया, बुधनी विधानसभा सीट से मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के खिलाफ चुनाव लड़ चुके हैं। सुसाइड नोट में उन्होंने लिखा कि मैं सरकार से नहीं लड़ सकता, इतना ताकतवर नहीं हूं। 

क्या लिखा है सुसाइड नोट में 
मैं हनुमान प्रसाद द्विवेदी अजयगढ़ जिला पन्ना के कारण आत्महत्या कर रहा हूं, जो 16 साल मेरे साथ रहा और मेरा सबकुछ ठग कर ले गया। धारा 307 का केस सरकार ने इकतरफा बनवाया और शासन में बैठे लोग न्यायालय में भी मुझे सजा कराने के लिए प्रत्यक्ष सक्रिय है। मैं शासन सरकार से नहीं लड़ सकता, इतना ताकतवार नहीं हूं। पिछले एक वर्ष से जो जीवन जी रहा हूं अब और नहीं जिया जाता। हर न्याय उल्टा हो रहा है। पत्नी से क्षमा चाहता हूं कि मैंने उसे किराए के मकान में (बेघर) कर दिया। सबसे ज्यादा अपराध बोध है मुझे। वहीं जिज्जी मैं बहुत बड़ा आघात आपको दे रहा हूं। आप मेरी मां हो। संभलना हिम्मत रखना। सुसाइड नोट पर रात एक बजे का समय लिखा गया है।

मामला सागर जिले की मंडी बामोरा का है। जहर खाने से पहले उन्होंने परिवार के लोगों को मैसेज कर दिया था। रात के समय घर से निकलकर बिहारी मंदिर के पीछे बगीचे में जहर खा लिया। मैसेज मिलने के कारण परिवार के लोग उन्हें तलाश कर रहे थे। बगीचे में बेहोश पड़े हुए मिले। अस्पताल में भर्ती किया गया है। 

शिवशंकर पटेरिया के खिलाफ कौन सा मामला दर्ज है 

मंडी बामोरा में नवंबर 2020 में एक युवक द्वारा उनके खिलाफ हत्या के प्रयास का प्रकरण दर्ज हुआ था। मामला न्यायालय में विचाराधीन है। इस प्रकरण में वे लंबे समय तक जेल में रहे थे। जेल से छूटने के बाद से तनाव में रहते हैं। 

वित्त मंत्री राघवजी की सीडी बनाई थी 

भारतीय जनता पार्टी के नेता रहे शिवशंकर पटेरिया ने तत्कालीन वित्त मंत्री राघव जी की वह सीडी बनाई थी जिसके कारण उन्हें पद से इस्तीफा देना पड़ा। उस समय शिवशंकर पटेरिया ने प्रेस को बुलाकर कई बड़े खुलासे किए थे। मध्य प्रदेश की महत्वपूर्ण खबरों के लिए कृपया mp news पर क्लिक करें.