MP College News - परीक्षा के 24 घंटे के भीतर रिजल्ट घोषित

जबलपुर
। Rani Durgavati Vishwavidyalaya, Jabalpur ने परीक्षा खत्म होने के 24 घंटे के भीतर रिजल्ट घोषित कर दिया। कोरोनावायरस की तीसरी लहर के बीच इतनी तेजी से काम करके यूनिवर्सिटी मैनेजमेंट ने ना केवल सबको चौंका दिया है बल्कि एक बेंच मार्क इस्टैबलिश्ड कर दिया है। इस परीक्षा में 7 जिलों के स्टूडेंट्स शामिल हुए थे।

उपकुलसचिव डा.दीपेश मिश्र ने बताया कि विगत 27 जनवरी से स्नातकोत्तर तृतीय सेमेस्टर की परीक्षा प्रारंभ हुई थी। जो तीन फरवरी को खत्म हुई। परीक्षा के साथ ही मूल्यांकन तेजी से करवाया गया। जिसके कारण ही कम समय पर नतीजे जारी किए जा सके। करीब 81 फीसद नतीजे आए है। कुलपति प्रो.कपिल देव मिश्र और कुलसचिव डा.ब्रजेश सिंह ने सभी परीक्षा विभाग के कर्मियों की इस प्रयास की सराहना की है। उपकुलसचिव डा.दीपेश मिश्रा और आनलाइन नोडल अधिकारी डा.आर के गुप्ता ने शिक्षक और कर्मचारी सभी के सहयोग की सराहना की। 

RDVV मैनेजमेंट ने क्लास बंक करने वाले प्रोफेसरों की लिस्ट मांगी

विश्वविद्यालय के विभिन्न शिक्षण विभागों से गैर हाजिर होने वाले कर्मियों को ब्योरा प्रशासन ने तलब किया है। ऐसे कर्मचारियों पर निलंबन से लेकर बर्खास्तगी तक की कार्रवाई की जाएगी। इसके लिए विश्वविद्यालय के सभी शिक्षण विभागों से प्रशासन ने कर्मचारियों की जानकारी मांगी है। प्रशासन को शिकायत मिली है कि कई कर्मचारी विभागों में उपलब्ध नहीं रहते हैं। 

स्थापना, परीक्षा, छात्र कल्याण, इंजीनियरिंग सेक्शन भी इसी तरह की शिकायतें अक्सर सामने आती हैं। फाइल चलाने के लिए विभाग के प्रमुख और अन्य प्राध्यापक और अतिथि शिक्षकों को फाइल लेकर खुद प्रशासनिक भवन में घूमना पड़ता है। उच्च शिक्षा, सरकारी और प्राइवेट नौकरी एवं करियर से जुड़ी खबरों और अपडेट के लिए कृपया MP Career News पर क्लिक करें.