BHOPAL NEWS- भंडारी परिवार में प्रॉपर्टी विवाद, पत्नी और बेटी के खिलाफ 1 करोड़ की धोखाधड़ी की FIR

भोपाल
। शहर की सबसे पॉश कॉलोनी, E-3 अरेरा कॉलोनी में रहने वाले कैलाश चंद्र भंडारी के परिवार में प्रॉपर्टी का विवाद गहरा गया है। उन्होंने अपनी पत्नी शांता और बेटी प्रतिभा के खिलाफ 1 करोड़ रुपए की धोखाधड़ी का मामला दर्ज करवाया है। 

हबीबगंज थाने में दर्ज हुई FIR हेतु शिकायत में कैलाश चंद्र भंडारी ने बताया कि E-3 अरेरा कॉलोनी में उनका निजी मकान है। जिसमें वह प्रिंटिंग का कारोबार करते हैं। इस मकान को बेचने के लिए उन्होंने सौमित जैन के साथ सौदा किया था। परिवार में किसी को आपत्ति ना हो इसलिए पत्नी शांता, बेटा जयंत, बेटी प्रतिभा, दूसरी बेटी कमलेश व उसके पति अरुण जैन से लिखित एग्रीमेंट किया था। 

बेटी प्रतिभा ने उनके खिलाफ पूर्व में अदालत में एक परिवाद लगा रखा है। इसके अलावा प्रतिभा की शिकायत पर बेटे जयंत, बेटी कमलेश, दामाद अरुण जैन और नाती पीयूष जैन के खिलाफ थाने में केस दर्ज करा रखा है। इस वजह से लिखित समझौते में तय किया गया था कि प्रतिभा सभी मामले वापस लेगी। बदले में उसे 1 करोड़ रुपए का डिमांड ड्राफ्ट दिया गया था। शर्त यह थी कि मकान की रजिस्ट्री हो जाने के बाद और सभी कानूनी विवाद का निपटारा हो जाने के बाद प्रतिभा डिमांड ड्राफ्ट को कैश करवा सकती है। 

कैलाश चंद्र भंडारी ने बताया कि जनवरी के महीने में मकान बेचने की आम सूचना प्रकाशित की गई। इसके 1 सप्ताह बाद पत्नी शांता देवी ने सौदे पर आपत्ति लगा दी और बेटी प्रतिभा ने डिमांड ड्राफ्ट कैश करवा लिया। इसके अलावा प्रिंटिंग यूनिट को भी मकान से हटा दिया गया। कैलाश चंद की शिकायत पर पुलिस ने प्रतिभा जैन और शांतादेवी के खिलाफ FIR दर्ज कर ली है। भोपाल की महत्वपूर्ण खबरों के लिए कृपया bhopal news पर क्लिक करें.