RDVV NEWS- नया टाइम टेबल जारी, यहां देखें

Rani Durgavati Vishwavidyalaya, Jabalpur MP (रानी दुर्गावती विश्वविद्यालय) द्वारा वार्षिक परीक्षाओं के लिए नया टाइम टेबल जारी कर दिया गया है। इससे पहले रानी दुर्गावती यूनिवर्सिटी ने कोरोनावायरस की तीसरी लहर के कारण परीक्षा कार्यक्रम स्थगित कर दिया था। 

Rani Durgavati Vishwavidyalaya Revised Time Table 2022

नवीन परीक्षा कार्यक्रम के अनुसार दिनांक 27 जनवरी 2022 से परीक्षाएं शुरू होंगी और 5 फरवरी को संपन्न हो जाएंगी। उल्लेखनीय है कि स्टूडेंट्स द्वारा कोरोनावायरस की तीसरी लहर के बीच ऑफलाइन परीक्षाओं के आयोजन का जबरदस्त विरोध किया जा रहा है। इसी के चलते रानी दुर्गावती विश्वविद्यालय मैनेजमेंट ने परीक्षाएं स्थगित कर दी थी।

कॉलेजों में परीक्षाओं को लेकर सरकारी आदेश के बाद हाईकोर्ट का फैसला 

मंगलवार को जब उच्च शिक्षा मंत्री डॉ मोहन सिंह यादव ने सभी विश्वविद्यालयों के कुलपतियों से बात करने के बाद ओपन बुक परीक्षा के प्रस्ताव को खारिज करते हुए कोरोनावायरस की तीसरी लहर के बावजूद ऑफलाइन परीक्षा कराने का ऐलान किया तो उसके कुछ ही देर बाद मध्यप्रदेश हाईकोर्ट की इंदौर बेंच ने इसके उलट फैसला सुनाया कि यदि स्टूडेंट्स घोषित टाइम टेबल के अनुसार परीक्षा नहीं देना चाहते तो उन्हें बाद नहीं किया जा सकता। स्थिति सामान्य होने के बाद उनके लिए फिर से परीक्षा का आयोजन किया जाए।
उच्च शिक्षा, सरकारी और प्राइवेट नौकरी एवं करियर से जुड़ी खबरों और अपडेट के लिए कृपया MP Career News पर क्लिक करें.