अमेरिकन NRI के कारण भारत विश्व गुरु बना: MP के परिवहन मंत्री ने कहा - Hindi Samachar

भोपाल
। मध्य प्रदेश शासन के परिवहन मंत्री श्री गोविंद सिंह राजपूत ने बताया कि अमेरिका में रहने वाले भारतीयों के ज्ञान और परंपरा के योगदान का ही परिणाम है कि भारत विश्व गुरु के रूप में दुनिया में जाना जाता है। परिवहन मंत्री के इस बयान की जानकारी जनसंपर्क संचालनालय के श्री मुकेश दुबे ने प्रेस को उपलब्ध कराई। 

बताया गया है कि राजस्व एवं परिवहन मंत्री श्री गोविंद सिंह राजपूत रविवार को नेशनल कौंसिल ऑफ एशियन-इंडियन एसोसिएशन द्वारा आयोजित व्हीडियो काँफ्रेंसिंग के माध्यम से मुख्य अतिथि के रूप में अमेरिका में रह रहे भारतीयों को संबोधित कर रहे थे। अमेरिका में बसे भारतीयों द्वारा 30 जनवरी को प्रतिवर्ष गणतंत्र दिवस के रूप में कार्यक्रम आयोजित किया जाता है। 

इसी कार्यक्रम में मध्यप्रदेश की शिवराज सिंह चौहान सरकार के कैबिनेट मंत्री श्री गोविंद सिंह राजपूत ने कहा कि अमेरिका में निवासरत भारतीयों के ज्ञान और परंपरा के योगदान का ही परिणाम है कि भारत विश्व गुरू के रूप में दुनियाभर में जाना जाता है। उन्होने कहा कि वसुधैव कुटुम्बकम की भावना भारत की आत्मा है और दुनिया भर में बसे भारतीय इसका प्रमाण हैं। इस अवसर पर अमेरिका में भारत के राजदूत श्री तरन सिंह संधू भी वर्चुअली शामिल हुए। मध्य प्रदेश की महत्वपूर्ण खबरों के लिए कृपया mp news पर क्लिक करें