मध्यप्रदेश में अतिशेष शिक्षकों की लिस्टिंग शुरू, युक्तियुक्तकरण होगा- MP karmchari news

भोपाल
। मध्य प्रदेश शासन के लोक शिक्षण संचालनालय ने सरकारी स्कूलों में अतिशेष शिक्षकों की लिस्टिंग शुरू कर दी है। मध्य प्रदेश महालेखाकार कार्यालय ग्वालियर की ऑडिट दल ने टीकमगढ़ में अतिथि शिक्षक भर्ती घोटाला का खुलासा किया था। बताया गया था कि एक तरफ सरकारी स्कूलों में अतिशेष शिक्षक मौजूद है जबकि दूसरी तरफ शिक्षकों की कमी बताकर अतिथि शिक्षकों की भर्ती की गई। 

जिला स्तर पर प्रक्रिया शुरू की गई है। संयुक्त संचालक लोक शिक्षण संभाग सागर द्वारा सभी जिला शिक्षा अधिकारियों को आदेशित किया गया है कि वह एक शिक्षक वाली शाला, शिक्षक विहीन शाला और अतिशेष शिक्षकों की जानकारी अनिवार्य रूप से मांगी गई। निर्देशित किया गया है की जो स्थिति टीकमगढ़ में बनी थी वैसे किसी भी जिले में नहीं बननी चाहिए। 

संयुक्त संचालक लोक शिक्षण संभाग सागर द्वारा बताया गया है कि लोक शिक्षण संचालनालय भोपाल द्वारा दिनांक 4 जनवरी को जारी एक शाला एक परिसर के तहत शिक्षकों की व्यवस्था सुनिश्चित करने के बाद अतिशेष शिक्षकों के युक्तियुक्तकरण की प्रक्रिया शुरू की जानी है। संयुक्त संचालक ने सभी जिला शिक्षा अधिकारियों से 1 सप्ताह के भीतर जानकारी भेजने के लिए कहा है। मध्यप्रदेश कर्मचारियों से संबंधित महत्वपूर्ण खबरों के लिए कृपया MP karmchari news पर क्लिक करें.


भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here