JABALPUR NEWS- युवा कांग्रेस के जिलाध्यक्ष ने अवैध नियुक्तियां कर दी, निरस्त

जबलपुर।
युवक कांग्रेस के जिलाध्यक्ष द्वारा की गई 16 जिला उपाध्यक्ष की नियुक्ति निरस्त कर दी गई है। प्रदेश अध्यक्ष के आदेश पर नियुक्तियों को निरस्त करने की घोषणा की गई। इससे पहले नियुक्तियों को लेकर काफी विवाद हुआ और वीडियो भी वायरल हुए।

29 जनवरी को भोपाल में युवक कांग्रेस की प्रदेश कार्यसमिति की बैठक में इस मामले को लेकर जिला उपाध्यक्ष विजय रजक ने संगठन के समक्ष आपत्ति उठाई। इस बैठक का एक वीडियो भी इंटरनेट मीडिया में वायरल हुआ है जिसमें वो आरोप लगा रहे हैं कि जिला संगठन ने बिना पदाधिकारियों की रायशुमारी के पद तय कर दिए। जिस पद पर चार नाम घोषित किए जाते हैं उस पर 20 नाम शामिल हुए हैं। 

इसके अलावा भी कई पदों पर ऐसा ही किया गया है। संगठन की तरफ से जिले के प्रभारी को लेकर विजय रजक वीडियो में कहते दिखे कि जिले के प्रभारी के लिए होटल और दूसरी व्यवस्था कर दी जाए तो उन्हें किसी तरह की आपत्ति नहीं होती है। उनके इस आरोप के वीडियो में कई दूसरे कार्यकर्ता ताली बजाकर समर्थन करते नजर आ रहे हैं।

जबलपुर में युवक कांग्रेस के चार उपाध्यक्ष ओं के नाम

अनमोल सिंह ठाकुर, अंकुर गुप्ता, शोभित बोहित और सुमित अहिरवार को प्रदेश अध्यक्ष विक्रांत भूरिया ने जिला उपाध्यक्ष बनाया है। नियुक्ति में साफ लिखा है कि इसके अलावा जो भी अन्य नाम उपाध्यक्ष के लिए मनोनीत किए गए है उन्हें मान्य नहीं किया गया है। जिले में सिर्फ चार उपाध्यक्ष है।

जबलपुर में युवक कांग्रेस के 16 नेताओं की नियुक्तियां निरस्त

भारतीय युवा कांग्रेस के जिला अध्यक्ष जितिन राज ने शिशिर नन्होरिया, संदीप सेन, शुभम बोहीत, अनमोल सिंह ठाकुर, राजा घनघोरिया, सुमित अहिरवार, राहुल कुचबंधिया, मो.तनवीर खान, अंकुर गुप्ता, रविन्द्र कुशवाहा, नितिन सिंह, आकाश तिवारी, राज विश्वकर्मा, अरशद अली, अमर धरमपुरिया, विनय कुशवाहा, सिद्वांत जैन, नीलेश जैन नीटू, अंकित ठाकुर और वीरू यादव को जिला उपाध्यक्ष नियुक्त किया था। उक्त नाम में सिर्फ चार नाम ही संगठन ने उपाध्यक्ष के लिए मान्य किए हैं।
..............
संगठन ने सिर्फ चार लोगों को ही उपाध्यक्ष के लिए नियुक्त किया है। शेष अन्य नाम को मान्य नहीं किया गया है। संगठन में चार नाम ही तय हो सकते हैं।
-अंकित डेडा, प्रदेश प्रभारी युवक कांग्रेस

युवक कांग्रेस की भोपाल में बैठक हुई थी जिसमें प्रदेश अध्यक्ष के सामने जिले में हुई भंडारे की तरह हुई नियुक्तियों को आपत्ति दर्ज की थी। इसी के पश्चात प्रदेश अध्यक्ष ने इस मामले को गंभीरता से लिया और तत्काल प्रभाव से 16 उपाध्यक्षों को पद मुक्त किया है। इंटरनेट पर वीडियो किसने जारी किया मुझे नहीं पता।
- विजय रजक, उपाध्यक्ष युवक कांग्रेस जबलपुर की महत्वपूर्ण खबरों के लिए कृपया jabalpur news पर क्लिक करें.