CORONA NEWS- छत्तीसगढ़ में स्कूल-कॉलेज बंद, मध्यप्रदेश में खतरनाक डेल्टा वायरस

भोपाल।
छत्तीसगढ़ में कोरोनावायरस का रौद्र रूप शुरू हो गया है। कई जिलों में संक्रमण की दर 4% एवं उससे अधिक हो गई है। यानी संक्रमण, नियंत्रण के बाहर हो गया है। मध्यप्रदेश में गृह मंत्री डॉ नरोत्तम मिश्रा ने कहा है कि आधे लोग दूसरी लहर के समय जानलेवा डेल्टा वायरस से पीड़ित पाए गए हैं। सनद रहे कि दूसरी लहर के समय डेल्टा वायरस ने डॉक्टरों को इलाज तक का मौका नहीं दिया था। मृत्यु दर इतनी अधिक बढ़ गई थी कि सरकार को दस्तावेजों में झूठे आंकड़े दर्ज करने पड़े।

CG CORONA NEWS- छत्तीसगढ़ में स्कूल-कॉलेज बंद, दर्जनों प्रतिबंध

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री कार्यालय द्वारा सभी जिलों के कलेक्टरों को निर्देशित किया गया है कि 4% या उससे अधिक की प़ॉजिटिविटी दर वाले ज़िलों में सभी स्कूल, आंगनबाड़ी केंद्र, पुस्तकालय, स्विमिंग पूल, मॉल, सिनेमा, मैरिज पैलेस, होटल, रेस्तरां, सभागार बंद कर दिए जाएं। रात 10 बजे से सुबह 6 बजे तक रात्रि कर्फ्यू लागू किया जाएं। 

छत्तीसगढ़ में नई कोरोना गाइड लाइन

CMO छत्तीसगढ़ द्वारा जारी नई कोरोना गाइड लाइन में हर ज़िले में जुलूस, रैलियों, सार्वजनिक समारोहों, सामाजिक, सांस्कृतिक और खेल आयोजनों पर प्रतिबंध लगा दिया गया है। रेलवे स्टेशनों और सीमाओं पर COVID-19 के लिए रैंडम परीक्षण होगा। अस्पताल के बिस्तरों, दवाओं के स्टॉक और ऑक्सीजन की उपलब्धता की दैनिक रिपोर्ट देनी होगी। 

मुंबई महाराष्ट्र में पिछले 24 घंटे में COVID19 के 10,860 नए मामले सामने आए और 2 लोगों की मृत्यु दर्ज़ की गई। मुंबई में संक्रमित नागरिकों की संख्या 47,476 हो गई है।
केरल में पिछले 24 घंटे में COVID19 के 3,640 नए मामले आए और 30 लोगों की मृत्यु दर्ज़ हुई। इस दौरान 2,363 लोग डिस्चार्ज हुए। 
उत्तराखंड में पिछले 24 घंटे में COVID19 के 310 नए मामले सामने आए और 1 व्यक्ति की मृत्यु दर्ज़ की गई। इस दौरन 111 लोग डिस्चार्ज हुए।
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। श्री केजरीवाल एवं उनका पूरा परिवार आइसोलेशन में चला गया है। 
कर्नाटक के स्वास्थ्य मंत्री डॉ के. सुधाकर ने बताया कि राज्य में कोविड प़ॉजिटिविटी दर 2.59% है। आज 2,479 नए मामले आए औऱ 4 लोगों की मृत्यु दर्ज़ की गई। आज ओमिक्रोन का कोई नया मामला नहीं आया, अब तक 77 ओमिक्रोन मामले दर्ज़ हुए हैं। आज 95,391 टेस्ट किए गए। बेंगलुरु में 2,053 नए मामले सामने आए। मध्य प्रदेश की महत्वपूर्ण खबरों के लिए कृपया mp news पर क्लिक करें.


भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here