BHOPAL NEWS- कोरोना भगाने हजारों घरों में गायत्री यज्ञ, शक्तिपीठ में हरिहरात्मक महायज्ञ

भोपाल।
मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में हजारों परिवारों की मान्यता है कि कोरोनावायरस की दूसरी लहर के समय गायत्री यज्ञ के कारण वह सुरक्षित रहे थे। तीसरी लहर की शुरुआत होते ही एक बार फिर सभी घरों में गायत्री यज्ञ शुरू हो गए हैं। इसके अलावा गायत्री परिवार द्वारा भी गायत्री यज्ञ अभियान तेज कर दिया गया है। 

गायत्री परिवार कॉलोनियों में जाकर बड़े गायत्री यज्ञ आयोजित कर रहा है

मेट्रो सिटी भोपाल में अखिल विश्व गायत्री परिवार पर्यावरण शुद्धि के लिए घर-घर गायत्री यज्ञ अभियान चलाया जा रहा है। यह नियमित रूप से चलता है परंतु तीसरी लहर के कारण इस अभियान को तेज कर दिया गया है। गायत्री परिवार के रमेश नागर ने बताया कि रविवार को यज्ञ की संख्या बढ़ जाती है। आयुर्वेदिक औषधि जड़ी-बूटी युक्त समिधा से यज्ञ कराने गायत्री परिवार के प्रशिक्षित पुरोहित जाते हैं। काेरोना के चलते अधिक घरों में हवन की योजना बनाई गई है। 

CORONA की तीसरी लहर से मुक्ति के लिए मां दुर्गा धाम शक्तिपीठ में हरिहरात्मक शक्ति महायज्ञ 

मां दुर्गाधाम शक्तिपीठ मंदिर अशोका गार्डन में 8 जनवरी से 9 कुंडीय हरिहरात्मक शक्ति महायज्ञ होगा। भगवान विष्णु को हरि और भगवान शिव को हर कहते हैं। इन्हेें समर्पित इस यज्ञ का उद्देश्य है कि भगवान सभी की पीड़ा हर लें। खास बात यह है कि एक क्विंटल समिधा से 9 कुंडों में 9 दिन में 2 लाख 51 हजार आहुतियां दी जाएंगी। समिधा तिल, जौ, शकर, चावल, गूगल, कपूर, घी और जड़ी-बूटियों के मिश्रण से तैयार होगी। यज्ञ दोपहर 2 से शाम 6 बजे तक होगा। भोपाल की महत्वपूर्ण खबरों के लिए कृपया bhopal news पर क्लिक करें.


भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here