RDVV NEWS - NOC नहीं तो नामांकन नहीं, यूनिवर्सिटी का नोटिस जारी

जबलपुर
। रानी दुर्गावती विश्वविद्यालय, जबलपुर के उप कुलसचिव परीक्षा के आदेश अनुसार पत्र क्रमांक 1099 द्वारा एक संशोधित अधिसूचना जारी की गई है। जिसमें समस्त संबद्ध शासकीय/ अशासकीय तथा शासकीय/ अशासकीय स्वशासी महाविद्यालय को सूचित किया गया है कि सत्र 2021-22 के नामांकन प्रक्रिया प्रारंभ होने के पूर्व महाविद्यालय में प्रवेशित वार्षिक पद्धति स्नातक तथा स्नातकोत्तर एवं व्यावसायिक पाठ्यक्रम सेमेस्टर पद्धति में प्रवेश हेतु छात्र/ छात्राओं की अकादमिक, सांस्कृतिक, छात्रसंघ,  ग्रंथालय, कौशल विकास, शारीरिक शिक्षण तथा परीक्षा संचालन शुल्क आदि विश्वविद्यालय के संबंधित विभागों को समस्त शुल्क जमा कराके, दिनांक 20 दिसंबर 2021 तक एनओसी की एक प्रति नामांकन शाखा में अनिवार्य रूप से जमा कराएं। एनओसी का प्रारूप विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर उपलब्ध है। 

रानी दुर्गावती विश्वविद्यालय, जबलपुर की ओर से NOC के लिये संशोधित अधिसूचना जारी की गई है। इस अधिसूचना के अनुसार जिन महाविद्यालयों की एनओसी जमा नहीं कराई जाएगी, ऐसे महाविद्यालयों के नामांकन जनरेट नहीं किए जाएंगे, जिसकी संपूर्ण जवाबदारी संबंधित महाविद्यालय की ही होगी। 

गौरतलब है कि विश्वविद्यालय द्वारा महाविद्यालयों को सत्र 2021- 22 में मान्य किए गए पाठ्यक्रमों की संबद्धता एवं निरंतरता का पत्र अनिवार्य रूप से संलग्न किया जाए। इसके साथ ही विश्वविद्यालय से संबद्ध समस्त महाविद्यालय प्रभारी, नोडल सेंटर ऑनलाइन सेल से छात्र संख्या का सत्यापन कराने के पश्चात ही संबंधित विभागों के अकाउंट में शुल्क जमा करें। उच्च शिक्षा, सरकारी और प्राइवेट नौकरी एवं करियर से जुड़ी खबरों और अपडेट के लिए कृपया MP Career News पर क्लिक करें.


भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here