Phd स्टूडेंट से रिश्वत ले रहा प्रोफ़ेसर गिरफ्तार- GWALIOR NEWS

ग्वालियर
। Economic Offences Wing ने ग्वालियर के विजयाराजे गर्ल्स कॉलेज के प्रोफेसर डॉक्टर बीडी माणिक को भ्रष्टाचार के आरोप में गिरफ्तार कर लिया है। आरोप है कि प्रोफेसर बीडी माणिक पीएचडी के स्टूडेंट से उसकी थीसिस अप्रूव करने के बदले ₹51000 रिश्वत मांग रहे थे। ₹10000 रिश्वत लेते हुए उन्हें रंगे हाथों गिरफ्तार किया गया है। इंस्पेक्टर यशवंत गोयल की टीम ने कार्रवाई की है। 

मध्यप्रदेश शासन आर्थिक अपराध प्रकोष्ठ की ओर से बताया गया है कि दिल्ली के रहने वाले स्टूडेंट अवनीश कुमार विजयाराजे गर्ल्स कॉलेज के म्यूजिक एंड डांस डिपार्टमेंट के एचओडी प्रोफेसर डॉ. बीडी माणिक के निर्देशन में रिसर्च कर रहे थे। शोध के बाद अवनीश ने थीसिस लिखी थी। इस थीसिस को प्रोफेसर बीडी माणिक को अप्रूव करना था। लेकिन वे थीसिस को अप्रूव नहीं कर रहे थे। थीसिस को अप्रूव करने के एवज में प्रो माणिक ने 51 हजार रुपए रिश्वत के रूप में मांगे। 

अवनीश रिश्वत देने के लिए तैयार नहीं था। लेकिन थीसिस अप्रूव न होने पर अवनीश ने बात मान ली और रिश्वत के रूप में पहली किश्त 10 हजार रुपए देने का कहा। साथ ही उसने इस बात की शिकायत ईओडब्ल्यू से की। शिकायत मिलने के बाद ईओडब्ल्यू की टीम ने रंगे हाथों प्रोफेसर को पकड़ने का प्लान बनाया और मंगलवार शाम को शोधार्थी अवनीश कुमार से 10 हजार रुपए देने के लिए कहा। 

इसके बाद अवनीश ने प्रोफेसर को सिटी सेंटर में रिश्वत देने के लिए बुलाया था। जैसे ही सिटी सेंटर में प्रोफेसर आए और अवनीश ने उन्हें 10 हजार रुपए दिए। वैसे ही पास में मौजूद ईओडब्ल्यू की टीम ने प्रोफेसर को रंगे हाथों पकड़ लिया। ग्वालियर की महत्वपूर्ण खबरों के लिए कृपया GWALIOR NEWS पर क्लिक करें. 


भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here