MP WEATHER FORECAST- बादल आ गए, ओले गिरेंगे, बारिश होगी

भोपाल
। जैसा कि पूर्व अनुमान लगाया जा रहा था पश्चिम की तरफ से उठे बादल उत्तर भारत से होते हुए मध्य प्रदेश तक आ गए हैं। ग्वालियर चंबल संभाग के रास्ते पूरे मध्यप्रदेश में प्रवेश करेंगे। रविवार से बादलों का आना शुरू हो गया है। सोमवार तक पूरे मध्यप्रदेश के आसमान पर बादल नजर आ सकते हैं। इस दौरान ग्वालियर चंबल संभाग में ओले गिरने की संभावना है जबकि मध्य प्रदेश के कई जिलों में बारिश होने का पूर्वानुमान जताया गया है। 

भारत मौसम विज्ञान विभाग के भोपाल केंद्र द्वारा जारी पूर्वानुमान में 29 दिसंबर तक मौसम में किसी भी प्रकार के परिवर्तन के संकेत नहीं दिए गए हैं लेकिन जब तक मौसम केंद्र की यह रिपोर्ट तैयार होकर वेबसाइट पर अपलोड हुई तब तक हवा की स्पीड बढ़ चुकी थी। ठंडी हवाओं ने लोगों को डिस्टर्ब करना शुरू कर दिया था। 

बताया जा रहा है कि 27 से लेकर 29 दिसंबर के बीच मध्य प्रदेश के ज्यादातर इलाकों में हल्की बूंदाबांदी होगी। इसका सबसे ज्यादा प्रभाव इंदौर, भोपाल, ग्वालियर, चंबल और उज्जैन संभागों में देखने को मिलेगा। सोमवार को ग्वालियर, चंबल, सागर संभागों के जिलों में बारिश होने के आसार हैं। 

मध्य प्रदेश मौसम- इन जिलों में ओले गिरने और बारिश होने की संभावना 

27 व 28 दिसंबर को मावठ की बारिश हो सकती है और नमी बढ़ने से कोहरा छाएगा और रविवार के बाद तीन दिन तक हल्की बारिश होगी। इंदौर में 28 को 29 दिसंबर को हल्की बारिश होने की संभावना और 31 दिसंबर के बाद कोहरे के आसार है। दतिया, भिंड, शिवपुरी, श्योपुर में बारिश के साथ ओलों की बौछार हो सकती है और ग्वालियर, मुरैना में बारिश होगी। भोपाल, इंदौर, होशंगाबाद संभागों के जिलों में भी बूंदाबांदी हो सकती है। मंगलवार-बुधवार को पूरे प्रदेश में बौछारें पड़ने की संभावना है। इस दौरान शहडोल संभाग के जिलों में कहीं-कहीं ओले पड़ने की आशंका है। मध्य प्रदेश की महत्वपूर्ण खबरों के लिए कृपया MP NEWS पर क्लिक करें.


भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here