MP NEWS- सरकारी आयुर्वेद, होम्योपैथी और यूनानी डॉक्टरों से ऑनलाइन परामर्श

भोपाल
। AyushQure - Consult AYUSH Doctors, Book Video Call Mobile App मध्यप्रदेश शासन आयुष विभाग द्वारा पब्लिक को घर बैठे आयुष स्वास्थ्य सेवा उपलब्ध कराने के उद्देश्य से संचालित किया जा रहा है। इसे आप गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड कर सकते हैं। सुविधा के लिए डायरेक्ट लिंक (Ayush Qure App Download) हमने भी उपलब्ध कराई है।

आयुष विभाग की ओर से बताया गया है कि आयुष क्योर एप का उपयोग रोगी तथा चिकित्सक दोनों कर सकेंगे। इसके द्वारा रोगी सीधे वीडियो कॉल के माध्यम से आयुर्वेदिक डॉक्टर से परामर्श प्राप्त कर सकेंगे। आयुष क्योर एक एंड्रॉयड आधारित ऐप है। यह गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड किया जा सकेगा। रजिस्ट्रेशन के बाद आप अपनी पसंद की आयुष चिकित्सा पद्धति (आयुर्वेद, होम्योपैथी और यूनानी) के विशेषज्ञ चिकित्सक से अपनी सुविधा अनुसार अपॉइंटमेंट बुक कर सकेंगे। 

चुने गए चिकित्सक द्वारा निर्धारित समय अनुसार ही ऐप के माध्यम से वीडियो कॉल कर चिकित्सा परामर्श दिया जाएगा। आयुष चिकित्सा पद्धति को घर-घर तक पहुंचाने के लिए एवं जो रोगी चिकित्सालय में पहुंच पाने में असमर्थ है, उनके लिए यह सुविधा अच्छी साबित होगी। मध्य प्रदेश की महत्वपूर्ण खबरों के लिए कृपया mp news पर क्लिक करें.


भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here