MP NEWS- इंदौर, भोपाल के बाद अनूपपुर में स्कूली छात्र कोरोना पॉजिटिव

भोपाल
। मध्य प्रदेश के 2 सबसे बड़े शहर इंदौर और भोपाल के बाद अब अनूपपुर में भी स्कूली छात्र कोरोनावायरस से संक्रमित पाए गए हैं। सनद रहे कि 18 वर्ष से कम आयु के बच्चों को वैक्सीन नहीं लगी है बावजूद इसके सरकार में प्राइवेट स्कूलों के दबाव में नियमित कक्षाओं का संचालन करने के आदेश जारी कर दिए। ओमिक्रॉन के खतरे के बीच सभी प्रकार की निगरानी और प्रतिबंध वयस्क नागरिकों पर लगाए जा रहे हैं। चिंता की बात है कि बच्चों को सुरक्षित करने के लिए कोई कदम नहीं उठाया गया।

मध्य प्रदेश के अनूपपुर जिले के जैतहरी मे स्कूली छात्र की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। 12 वर्षीय छात्र सरस्वती शिशु मंदिर का विद्यार्थी है। बताया गया है कि बच्चे के दादा जी कुछ दिनों पहले झांसी से वापस आए थे। एक मामला मिलने के कारण सरस्वती शिशु मंदिर के सभी विद्यार्थियों के पेरेंट्स चिंतित हो गए हैं। बच्चे को होम क्वारंटाइन किया गया है। 

WHO की ताजा रिपोर्ट, वैक्सीनेटेड लोगों को खतरा कम 

विश्व स्वास्थ्य संगठन की ताजा रिपोर्ट में बताया गया है कि जिन लोगों का कोरोनावायरस के संक्रमण से बचाव के लिए वैक्सीनेशन हो चुका है, उनके पॉजिटिव आने के बाद भी खतरा कम है। प्राथमिक इलाज के बाद ऐसे लोग स्वस्थ हो रहे हैं लेकिन जिन लोगों का वैक्सीनेशन नहीं हुआ उनके लिए खतरा बना हुआ है। सनद रहे कि 18 वर्ष से कम आयु के बच्चों का भारत में वैक्सीनेशन नहीं हुआ है। मध्य प्रदेश की महत्वपूर्ण खबरों के लिए कृपया MP NEWS पर क्लिक करें.