मध्य प्रदेश के किसानों के लिए अलर्ट जारी, अक्षय ऊर्जा अधिकारी ने कहा सावधान रहें- MP News

भोपाल
। प्रधानमंत्री कुसुम योजना के माध्यम से किसानों को सोलर पंप लगाने के लिए सहायता दी जा रही है। पता चला है कि इस योजना के नाम पर किसानों के साथ ठगी का जाल बिछाने वाले अपराधी सक्रिय हो गए हैं। फिलहाल एक मामला मध्य प्रदेश के सिवनी जिले में आया है लेकिन यह किसी भी जिले में हो सकता है। किसानों के नाम अलर्ट जारी किया गया है ताकि वह सावधान रहें।

अक्षय ऊर्जा अधिकारी द्वारा बताया गया कि पीएम कुसुम योजना के नाम से सिवनी जिले में कुछ शरारती तत्वों द्वारा किसानों को गुमराह कर सोलर पंप लगाने के नाम पर राशि जमा करने हेतु फोन किये जाने की जानकारी प्राप्त हो रही है, जो कि अवैध है। इसलिये किसानों को अवगत कराया जाता है कि प्रदेश में म.प्र.ऊर्जा विकास निगम लि.भोपाल द्वारा केन्द्र सरकार की "कुसुम बी" योजना के अंतर्गत "मुख्यमंत्री सोलर पंप योजना" (सी.एम.सोलर पंप स्कीम) के तहत सोलर पंप की स्थापना की जाती है। 

इसमें ऑनलाईन पंजीयन होता है। वर्तमान में ऑनलाईन पंजीयन बंद है। म.प्र.ऊर्जा विकास निगम लि.छिन्दवाड़ा/सिवनी जिला अक्षय ऊर्जा अधिकारी श्री सुनील गहुखेड़कर ने किसानों से आग्रह किया है कि वे अफवाहों/फर्जी मोबाइल कॉल/फर्जी मैसेज से बचे। योजना की अधिक जानकारी के लिए कार्यालयीन दूरभाष क्रमांक-07162-243959 पर कार्यालयीन समय में संपर्क किया जा सकता है। मध्य प्रदेश की महत्वपूर्ण खबरों के लिए कृपया mp news पर क्लिक करें


भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here