मुख्यमंत्री ने मध्यप्रदेश में नाइट कर्फ्यू लगाया- MP CORONA NEWS

भोपाल
। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने पूरे प्रदेश में नाइट कर्फ्यू का ऐलान कर दिया है। उन्होंने कहा कि रात 11:00 बजे से लेकर सुबह 6:00 बजे तक कर्फ्यू लगा रहेगा। कर्फ्यू के दौरान कोई भी व्यक्ति अनावश्यक रूप से घर के बाहर दिखाई दिया तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। बाहर से आने वाले यात्रियों को उनके गंतव्य तक जाने दिया जाएगा। 

मध्यप्रदेश में कई महीनों के बाद कोरोना के 30 नए प्रकरण मिले: मुख्यमंत्री

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने आज मध्य प्रदेश को संबोधित करते हुए कहा कि मध्यप्रदेश में आज कई महीनों बाद कोविड के 30 नए प्रकरण मिले हैं। कल पूरे देश में भी 7,495 नए पॉजिटिव केस आए हैं। महाराष्ट्र, गुजरात और दिल्ली में पिछले एक सप्ताह से पॉजिटिव केसेस में लगातार वृद्धि हो रही है जो चिंता का विषय है। 

ओमीक्रॉन वायरस मध्यप्रदेश में भी आ सकता है: सीएम शिवराज सिंह

उन्होंने कहा कि ओमीक्रॉन वायरस देश के 16 राज्यों में आ चुका है। इस संभावना से इनकार नहीं किया जा सकता कि यह वायरस मध्यप्रदेश में भी आ जाए। यह सही समय है कि हम सचेत हो जाएं, कोविड की तीसरी लहर को आने से रोकें। 

मध्य प्रदेश के नागरिकों से मुख्यमंत्री की अपील

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि संक्रमण तेजी से न फैले, इसके लिए मास्क पहनें, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें, भीड़ में न जाएं। जिन लोगों ने वैक्सीन नहीं लगवाई है वे जल्द ही वैक्सीन लगवाएं। हमने फैसला किया है कि रात्रिकालीन कर्फ्यू रात 11 बजे से सुबह 5 बजे तक लगा रहेगा।  

शिवराज सिंह ने कहा कि यदि पुरानी दोनों लहरों को भी देखा जाए, तो शुरुआत इंदौर और भोपाल से ही हुई थी। अभी इन दोनों शहरों में प्रकरण बढ़कर, नवंबर की तुलना में साप्ताहिक मामले लगभग 3 गुने हो गए हैं। COVID19 ने स्वरूप बदला है और अब Omicron Variant के रूप में देश के 16 राज्यों में दस्तक दे चुका है। 

इस आशंका से भी इनकार नहीं किया जा सकता कि मध्यप्रदेश में भी Omicron Variant के मामले आ जाएं। यदि हम पूरी दुनिया का अध्ययन करें और उनके अनुभवों को देखें तो ये वायरस बहुत तेजी से फैलता है। इंग्लैंड में इसके एक लाख केस प्रतिदिन आ रहे हैं। मध्य प्रदेश की महत्वपूर्ण खबरों के लिए कृपया mp news पर क्लिक करें