पुरानी BIKE के लिए नई इलेक्ट्रिक किट को RTO की मंजूरी, कीमत मात्र 35000 रुपए

भोपाल
। यदि आप इलेक्ट्रिक बाइक खरीदना चाहते हैं तो आपको ₹100000 खर्च करने की जरूरत नहीं है। आपकी कोई भी पुरानी बाइक में इलेक्ट्रिक किट लगाई जा सकती है। मुंबई के ठाणे में स्थापित स्टार्टअप GOGO A-1 की EV कन्वर्जन किट को आरटीओ का अप्रूवल मिल गया है। 

कंपनी ने अपनी इलेक्ट्रिक व्हीकल कन्वर्जन किट की कीमत ₹35000 निर्धारित की है। इसके ऊपर ₹6300 जीएसटी खर्च होगा। पुरानी बाइक में डेंटिंग पेंटिंग और अन्य खर्चे मिलाकर लगभग ₹45000 में आपके पास ब्रांड न्यू इलेक्ट्रिक बाइक होगी। कंपनी की तरफ से इलेक्ट्रिक किट की 3 साल की वारंटी दी जा रही है। आप चाहे तो अपनी बाइक की रेंज भी बढ़ा सकते हैं। इसके लिए आपको एक्स्ट्रा बैटरी पैक खरीदना पड़ेगा। 

आरटीओ की मंजूरी मिल जाने के कारण बाइक का इंश्योरेंस हो सकता है एवं रजिस्ट्रेशन नंबर वही बना रहेगा। कंपनी की तरफ से बताया गया है कि उनकी किट में 2.8 किलोवाट-आर की बैटरी लगी हुई है। हीरो की स्प्लेंडर में स्केट को लगाने पर 80 किलोमीटर प्रति घंटा की टॉप स्पीड मिली है। एक बार चार्ज करने पर अधिकतम 150 किलोमीटर तक दौड़ सकती है। जबलपुर की महत्वपूर्ण खबरों के लिए कृपया jabalpur news पर क्लिक करें.


भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here